इंदौर-उज्जैन मेट्रो पर CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, जानिए कब तक शुरू हो जाएगी ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2420508

इंदौर-उज्जैन मेट्रो पर CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, जानिए कब तक शुरू हो जाएगी ट्रेन

Indore Ujjain Metro: इंदौर के दौरे पर पहुंचे सीएम मोहन यादव ने इंदौर से उज्जैन के बीच चलने वाली मेट्रो को लेकर बड़ा ऐलान किया है. 

इंदौर उज्जैन मेट्रो पर सीएम मोहन का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश में इंदौर से उज्जैन के बीच चलने वाली मेट्रो सिंहस्थ 2028 के पहले शुरू हो जाएगी. इस बात का ऐलान खुद सीएम मोहन यादव ने इंदौर दौरे के दौरान किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इंदौर से उज्जैन के बीच वंदे भारत पर भी खास फोकस किया जा रहा है. दोनों शहरों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी, ताकि यात्रियों को जल्द से जल्द पहुंचाया जा सके. सीएम मोहन यादव ने इंदौर जिले का प्रभार अपने पास रखा है, ऐसे में आज उन्होंने इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट की बैठक जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ली और मेट्रो के कामों की समीक्षा भी की है. 

उज्जैन में 2028 में सिंहस्थ मेला 

बता दें कि 2028 में उज्जैन में सिंहस्थ मेला का आयोजन होगा. इसके मद्देनजर इंदौर और उज्जैन के बीच रेल और सड़क की कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने इस बैठक में बात की और अधिकारियों को तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सिंहस्थ के मद्देनजर इंदौर और उज्जैन के बीच डेडीकेटेड मेट्रो कॉरिडोर भी बन रहा है और वंदे मेट्रो ट्रेन भी मौजूदा ट्रैक पर दौड़ती हुई नजर आएगी, बता दे की इस बैठक के जरिए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि बतौर प्रभारी मंत्री और प्रदेश मुखिया इंदौर के विकास पर उनकी पैनी नजर रहेगी और इंदौर के विकास कार्य में कोई ढिलाई भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः CM मोहन के निर्देश पर शैक्षणिक भ्रमण का मौका,ऐतिहासिक स्थलों का दीदार करेंगे छात्र

सीएम ने बैठक के बाद कहा कि उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की है, जिसमें मेट्रोपोलिटन को लेकर जिन शहरों को जोड़ा जाना है उस सर्वे रिपोर्ट देखी है, साथ ही नगरीय और ग्रामीण निकाय के कार्यों पर समीक्षा की है. इंदौर में एलिवेटेड रोड ट्रैफिक कंट्रोल में मददगार साबित होगा, भारत सरकार और मध्यप्रदेश सरकार डबल इंजन की सरकार है, काम कर रहे हैं. 

इंदौर नगर निगम का दायरा भी बढ़ाया जाएगा

सीएम मोहन यादव ने कहा कि इंदौर में फिलहाल विकास के जो काम चल रहे हैं, उनकी गति और बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं. साथ ही नगरीय निकायों की सीमाएं भी अब और बढ़ाने की बात कही है. ऐसे में इंदौर नगर निगम का दायरा भी बढ़ाया जाएगा और नए गांवों को शहर में जोड़ा जाएगा. ताकि गांवों में भी और बेहतरीन सुविधाएं दी जा सकेगी. इसके लिए जनप्रतिनिधियों से सुझाव भी मांगे गए हैं. सीएम मोहन यादव खुद इंदौर जिले के प्रभारी हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इंदौर को कुछ बड़ी सौगाते भी मिल सकती हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP के सागर में हो रही खाने की इस चीज की चोरी, गांव-गांव में घूम रही है पुलिस

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news