MP में BJP को फिर मिली बड़ी जीत, जीतू पटवारी के घर में कांग्रेस को झटका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429804

MP में BJP को फिर मिली बड़ी जीत, जीतू पटवारी के घर में कांग्रेस को झटका

MP News: मध्य प्रदेश में बीजेपी को एक बार फिर बड़ी जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को फिर झटका लगा है. 19 वार्डों में हुए उपचुनावों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है. 

एमपी में बीजेपी की बड़ी जीत

मध्य प्रदेश में 19 नगरीय निकायों के 19 वार्डों में अलग-अलग कारणों से उपचुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी को बड़ी जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के वार्ड में भी झटका लगा है. नतीजों के बाद सीएम मोहन यादव ने भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी का आभार जताया है. इन वार्डों में मिली जीत से बीजेपी उत्साहित दिख रही है. 

19 में से 13 वार्डों में जीती बीजेपी 

दरअसल, मध्य प्रदेश के 19 वार्डों में हुए उपचुनावों में बीजेपी ने 13 वार्डों में जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को केवल 4 वार्डों में ही जीत मिली है. जबकि दो वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट से सांसद बनी भारती पारधी ने भी पार्षद पद से इस्तीफा दिया था. उनकी सीट पर बीजेपी को फिर से जीत मिली है. बता दें कि भारती पारधी बालाघाट नगर पालिका के वार्ड-22 से बीजेपी की पार्षद थी. बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा था, जहां उन्होंने जीत हासिल की थी.

जीतू पटवारी के गढ़ में फिर कांग्रेस को झटका 

वहीं इस नगरीय निकाय उपचुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है. यहां तक की पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के वार्ड में हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल, इंदौर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 83 में भी उपचुनाव हुए थे, जीतू पटवारी का घर इसी वार्ड में आता है. लेकिन यहां से बीजेपी के जितेंद्र राठौर ने 4 हजार 255 वोटों से चुनाव जीत लिया. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विकास जोशी को हराया. कांग्रेस को विधानसभा, लोकसभा के बाद लगातार तीसरी हार का सामना यहां करना पड़ा है. 

सीएम मोहन यादव ने दी बधाई 

वहीं बीजेपी को मिली जीत पर सीएम मोहन यादव ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. उन्होंने लिखा 'MP के मन में बसे मोदी, मोदी के मन में MP'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में मध्य प्रदेश भाजपा नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. इस ऐतिहासिक जीत के लिए भाजपा के विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई, कार्यकर्ताओं का अभिनंदन एवं सम्माननीय मतदाताओं का आभार.

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में कलेक्टर पर सियासत, जीतू पटवारी के बयान पर CM मोहन का पलटवार

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news