ग्वालियर: आधी अधूरी तैयारियों के साथ शुरू होगा ग्वालियर व्यापार मेला, ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे उद्घाटन

 मेले में केवल 20 फीसदी दुकानें ही लगी हैं. लेकिन प्राधिकरण मेले का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया से कराने की जल्दबाजी में दिखाई दे रहा है. मेले में दुकान से लेकर शोरूम और आसपास केवल तैयारियां जारी हैं,अधिकांश जगहों पर दुकानों में काम हो रहा है, तो कहीं शोरूम के ढांचे खड़े हो रहे हैं.

ग्वालियर: आधी अधूरी तैयारियों के साथ शुरू होगा ग्वालियर व्यापार मेला, ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे उद्घाटन
ग्वालियर व्यापार मेले में दुकान से लेकर शोरूम और आसपास केवल तैयारियां जारी हैं

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लगने वाले 115 साल पुराने ग्वालियर व्यापार मेले के शुरू होने में महज एक दिन का वक्त बाकी है. लेकिन अभी तक मेले में कोई रोनक नही दिखाई दे रही है. मेले में केवल 20 फीसदी दुकानें ही लगी हैं. लेकिन प्राधिकरण मेले का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया से कराने की जल्दबाजी में दिखाई दे रहा है. मेले में दुकान से लेकर शोरूम और आसपास केवल तैयारियां जारी हैं,अधिकांश जगहों पर दुकानों में काम हो रहा है, तो कहीं शोरूम के ढांचे खड़े हो रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण मेले के शुभारंभ में कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी कर रहा है. प्राधिकरण मेले का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया से कराना चाहता है. प्राधिकरण का कहना है कि मेले का उद्घाटन केवल सांकेतिक है, लेकिन  जनवरी के पहले सप्ताह से अपने शबाब पर आ जाएंगा.

प्रदेश सरकार के पांच मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया मेले के 27 दिंसबर को होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे. लिहाजा प्रशासनिक अमले से लेकर पुलिस अमला और नगर निगम मेले की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगा हुआ है. कलेक्टर अनुराग चौधरी का कहना है कि तैयारी पूरी है, और वह मेले को बेहतरीन बनाने के लिए काम किया जा रहा है. इस बार ग्वालियर व्यापार मेले में विशेष भीड़ रहने की उम्मीद है, क्योंकि लंबे समय बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर को रोड टैक्स में 50% छूट देने का ऐलान मध्य प्रदेश सरकार कर चुकी है. इसके साथ ही ग्वालियर कलेक्टर का कहना है, कि मेले में सुरक्षा के लिहाज से इस बार 300 से अधिक जवान तैनात किए जाएंगे. इसके साथ ही 65 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी.