इन मंत्रों का जाप करके नए साल को बनाएं खुशनुमा,जानें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है फलदायी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2036258

इन मंत्रों का जाप करके नए साल को बनाएं खुशनुमा,जानें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है फलदायी

New year 2024: नए साल की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा साल अच्छा जाता है. नए साल की शुरुआत भगवान का नाम लेकर करनी चाहिए.  यहां हम आपको कुछ मंत्र बताने जा रहे हैं, जिससे शिव भगवान प्रसन्न होंगे.

 

इन मंत्रों का जाप करके नए साल को बनाएं खुशनुमा,जानें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है फलदायी

Shiv Gayatri Mantra: कहते है कि अगर नए साल की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा साल अच्छा जाता है. नए साल की शुरुआत भगवान का नाम लेकर करनी चाहिए. कुछ मंत्रो का जाप आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा मजबूत करता है और हमेशा खुशहाली बनी रहती है. बता दें कि अंग्रेजी साल की शुरुआत हिन्दुओं के पवित्र माह पौष से होती है. हिंदू धर्म में पौष महीने का बहुत अधिक महत्त्व है. इस महीने मकर संक्राति पर्व, और गंगा स्नान का भी विशेष महत्त्व है. पौष माह में कई व्रत और त्यौहार भी पड़ते हैं. मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के इस माह में कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए. यहां पढ़ें अपनी राशि के अनुसार मंत्र.

इन मंत्रों का करें जाप

मेष राशि- इस राशि के लोगों को नए साल की शुरुआत शिव जी की इस मंत्र के साथ करनी चाहिए,  'ॐ ज्योतिलिंग नमः' पूरे साल भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहेगा.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों को नए साल की शुरुआत इ 'ॐ मलिकार्जुन नमः'.. से करनी चाहिए. इससे जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी.

मिथुन राशि - मिथुन राशि के जातकों को अपार धन दौलत और भौतिक सुख सुविधाओं के लिए शिव जी को प्रसन्न करने के लिए 'ॐ विश्वनाथ नमः मंत्र का जाप करना चाहिए.

कर्क राशि- कर्क राशि के लोगों को अपनी कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करने के लिए  'ॐ नीलकंठ नमः' मंत्र जपना चाहिए.

सिंह राशि - आर्थिक संकट बाधाओं को दूर करने के लिए साल के पहले दिन  'ॐ त्रिपुरारी नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

कन्या राशि  - कन्या राशि वालों को नए साल के  पहले दिन 'ॐ मलिकार्जुन नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

तुला राशि- तुला राशि के जातकों को भगवान शिव को खुश रखने के लिए 'ॐ मंगलेश्वर नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे शिव जी प्रसन्न हो जाएंगे.

वृश्चिक राशि - इस राशि के के जातकों को  शिव जी की पूजा विधि विधान से करनी चाहिए. भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए 'ॐ नागार्जुन नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: न्यू ईयर से पहले घर से हटा दें ये पुरानी चीजें, मिट जाएगा वास्तु दोष, घर में आएगी सुख समृद्धि

 

धनु राशि - धनु राशि के जातकों को करियर और संतान सुख प्राप्ति के लिए 'ॐ मृत्युंजय नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

मकर राशि - मकर राशि के जातकों को शिव और शनिदेव को प्रसन्न रखना चाहिए.  नए साल के पहले दिन भगवान शिव की पूजा करते समय ॐ रामेश्वर नमः मंत्र का जाप करें.

कुंभ राशि - कुंभ राशि वालों के लिए शिव पूजन और रुद्राभिषेक हर मनोकामना की पूर्ति करेगा.  पूजा के समय कुंभ राशि  के जातक 'ॐ सोमनाथ नमः' मंत्र का जाप करें. 

मीन राशि- इस राशि के के जातकों को  शिव जी की पूजा विधि विधान से करनी चाहिए. भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए 'ॐ नागार्जुन नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

Trending news