Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430548
photoDetails1mpcg

सूर्य देव की कृपा से चमकेगी किस्मत! रविवार के दिन करें ये खास उपाय

Ravivar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है. उनकी कृपा पाने के लिए रविवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.रविवार को कुछ विशेष उपाय करने से सूर्यदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

1/7
रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव को प्रसन्न करने से स्वास्थ्य, धन, यश और सफलता की प्राप्ति होती है. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं रविवार को किए जाने वाले कुछ अचूक उपाय.

 

2/7

कमजोर सूर्य के कारण होने वाली समस्याओं जैसे बीमारी, आर्थिक परेशानी और असफलता से छुटकारा पाने के लिए भी रविवार के उपाय कारगर हैं. सूर्य देव की पूजा करने से न केवल भौतिक सुख-समृद्धि मिलती है, बल्कि आध्यात्मिक उन्नति भी होती है.

3/7
रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करके सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए. तांबे के बर्तन से सूर्य देव को जल चढ़ाना शुभ माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

 

4/7

अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रविवार के दिन तीन झाड़ू घर लेकर आएं. इन झाड़ूओं को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें. अगले दिन यानी सोमवार को मंदिर में झाड़ू दान करें. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती है.

5/7

घर में सुख-समृद्धि और प्रसिद्धि पाने के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बने चौमुखी दीपक में तेल डालकर जलाएं. इससे जीवन में सुख और शांति आती है.

6/7

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

7/7

रविवार के दिन अगर आप बरगद के पेड़ के टूटे हुए पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें तो, माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.