Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2397843
photoDetails1mpcg

भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय बांसुरी है बेहद शुभ, इन उपायों को करने से दूर होगी जीवन की परेशानियां

Flute Tips To Avoid Vastu Dosh in Hindi: भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी अति प्रिय है. वास्तु शास्त्र में बांसुरी को बेहद शुभ माना गया है. MP के प्रसिद्ध पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के मुताबिक बांसुरी के कुछ उपाय करने से आप जीवन की परेशानियों से राहत पा सकते हैं. जानिए उन उपायों के बारे में- 

1/8

krishna Janmashtami 2024: इस साल 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी बहुत प्रिय है. भारतीय संस्कृति में बांसुरी को विशेष स्थान भी प्राप्त है. बांसुरी सिर्फ एक वाद्य यंत्र नहीं, बल्कि बहुत शुभ भी मानी गई है.  वास्तु शास्त्र में बांसुरी के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपना कर आप जीवन की परेशानियों से राहत पा सकते हैं. जन्माष्टमी से पहले जानिए उन उपायों के बारे में और शुभ दिन पर आप ये उपाय अपना भी सकते हैं. 

 

नकारात्मक ऊर्जा

2/8
नकारात्मक ऊर्जा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर बांसुरी लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है. अगर मुख्य द्वार पर दो बांसुरियों को लाल धागे से बांधकर लगाया जाए तो गृह कलह भी दूर होता है.  

मानसिक तनाव

3/8
मानसिक तनाव

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मानसिक तनाव से राहत पाने के लिए अपने शयनकक्ष या ध्यान कक्ष में बांसुरी रखें. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. 

 

आर्थिक समस्या

4/8
आर्थिक समस्या

आर्थिक परेशानियों से राहत पाने के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा में एक बांसुरी रखना शुभ माना गया है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 

 

नौकरी में तरक्की

5/8
नौकरी में तरक्की

नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में तरक्की के लिए अपनी वर्क प्लेस पर बांसुरी रखें. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. 

 

रोगों से मुक्ति

6/8
रोगों से मुक्ति

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप या घर में कोई लंबे समय से बीमार है तो शयनकक्ष में सिरहाने पर बांसुरी रखें. 

 

वैवाहिक जीवन

7/8
वैवाहिक जीवन

अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो कपल अपने बेडरूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा में बांसुरी रखें. 

 

बच्चों की पढ़ाई

8/8
बच्चों की पढ़ाई

अगर बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है तो उनके स्टडी रूम या टेब के पास एक बांसुरी रखें.  वहीं, घर की उत्तर दिशा में बांसुरी रखना शुभ माना गया है. इससे नकारात्मकता का प्रभाव कम होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है.