Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2448533
photoDetails1mpcg

शुक्रवार के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत! घर में दौड़ी आएंगी मां लक्ष्मी

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन-संपत्ति का आशीर्वाद मिलता है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, जिससे जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इसलिए आज हम आपको शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे घर में धन के साथ-साथ सुख-शांति भी आएगी.

1/7

शुक्रवार का दिन संतोषी माता और मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा के अनुसार शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ कारगर उपायों के बारे में.

कलह-कलेश से मुक्ति

2/7
कलह-कलेश से मुक्ति

अगर आपके घर में लगातार कलह-कलेश रहता है तो हर शुक्रवार को गाय को रोटी खिलाना शुरू कर दें. गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

अखंड ज्योति

3/7
अखंड ज्योति

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार को मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति जलाएं.  ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

कमल गट्टे की माला

4/7
कमल गट्टे की माला

अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने और धन की कमी से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से देवी लक्ष्मी का नाम जपें. इससे देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी.

जल चढ़ाने का उपाय

5/7
जल चढ़ाने का उपाय

शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाएं क्योंकि इसे देवी दुर्गा का एक रूप माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे सभी दुखों और कष्टों से मुक्ति मिलती है.

दान करें सफेद वस्तुएं

6/7
दान करें सफेद वस्तुएं

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ ही सफेद रंग की वस्तुएं जैसे सफेद कपड़े, चावल, आटा, चीनी, दूध और दही का दान करें. शास्त्रों के अनुसार सफेद रंग मां लक्ष्मी को प्रिय है.

मंत्र जाप

7/7
मंत्र जाप

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को इन मंत्रों का जाप करें: दिन ॐ शुं शुक्राय नम: या ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं.