Coronavirus को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार को घेरा, मंत्री ने आइफा अवार्ड का उठा दिया मुद्दा
Advertisement

Coronavirus को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार को घेरा, मंत्री ने आइफा अवार्ड का उठा दिया मुद्दा

कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कोरोना मरीजों की मौत के लिए ऑक्सीजन की कमी को जिम्मेदार ठहराया है. जिस पर सरकार में मंत्री विश्वास ने सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को इस समय राजनीति नहीं करनी चाहिए.

फाइल फोटो.

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के बिगड़ते हालात को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं. दरअसल राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कोरोना के हालात को लेकर मौजूदा शिवराज सरकार को निशाने पर लिया है. कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कोरोना मरीजों की मौत के लिए ऑक्सीजन की कमी को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, कोरोना मरीजों के लिए बेड की कमी का मुद्दा उठाया है. जिस पर सरकार में मंत्री विश्वास ने सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को इस समय राजनीति नहीं करनी चाहिए. जब उन्हें मौका मिला था, तो उस समय उन्होंने कुछ नहीं किया.

कमलनाथ ने कही ये बात
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि "सागर, उज्जैन, खरगोन के बाद अब इंदौर, भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 5-5 लोगों की दुखत मौत की खबरें? शिवराज जी से लेकर तमाम जिम्मेदार सुबह से शाम तक बस एक ही बात कह रहे हैं कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं, पर्याप्त स्टॉक है, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं...."

अपने दूसरे ट्वीट में कमलनाथ ने कहा कि "दूसरी तरफ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से अफरा-तफरी का माहौल, लोगों की जान रोज संकट में, आज भी प्रदेश भर में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं, बेड व इलाज के लिए भटक रहे हैं." पूर्व सीएम ने ये भी लिखा कि "आज भी आंकड़ों में हेरा-फेरी का खेल हो रहा है. आग से सब कुछ तबाह होता जा रहा है और सरकार अब नींद से जाग कुआं खोदने की तैयारी कर रही है."

मंत्री विश्वास सारंग ने किया बचाव
वहीं शिवराज सरकार में चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने बचाव करते हुए कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री को इस समय राजनीति नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्हें तो मौका मिला था अगर कोरोना को ठीक ढंग से डील किए रहते तो स्थिति नहीं बनी रहती. जब कमलनाथ जी सीएम थे, तब कोरोना की शुरुआत हुई थी. आज जो मध्य प्रदेश का सबसे हॉट स्पॉट है इंदौर, उस समय भी हॉटस्पॉट था. उस समय उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए कोई व्यवस्था करने की जगह आइफा अवार्ड आयोजित करवाया. उन्होंने उसकी पार्टियां की थीं.

विश्वास सारंग ने कहा कि हमारी सरकार सुनिश्चित कर रही है कि हर जगह ऑक्सीजन पहुंचे और अभी तक ऑक्सीजन से कोई मौत नहीं हुई है. यह केवल और केवल भ्रम फैलाकर भ्रामक प्रचार कर समाज को भ्रमित कर रहे हैं. इस समय पार्टी पॉलिटिक्स ना करें. 

लॉकडाउन पर क्या बोले विश्वास सारंग
विश्वास सारंग ने कहा कि हम टोटल लॉकडाउन के विरोधी हैं क्योंकि जान भी है और जहान भी है. कोरोना कर्फ्यू जहां-जहां लगा है, वहां की जनता ने इसकी मांग की थी. कोरोना कर्फ्यू लगाने का उद्देश्य ये है कि सीमित पाबंदियों के साथ रोजमर्रा की आवश्यकताओं को लागू करते हुए भीड़ अनावश्यक ना हो सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो हो. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर संक्रमण बढ़ रहा है. यह हमारे लिए गंभीर विषय है. इसलिए हम जनता से अपील कर रहे हैं कि अपने और अपने परिवार को बचाना है तो दूरी बनाकर रखें और संक्रमण से बचाव करें. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन हमारे लिए गंभीर चुनौती है. 

  

Trending news