किन्नौर हादसा: लेफ्टिनेंट अमोघ बापट के पार्थिव शरीर का आज होगा अंतिम संस्कार, दोस्त के साथ घूमने गए थे शिमला

लेफ्टिनेंट अमोघ बापट, भारतीय नौसेना का हिस्सा थे और इन दिनों अंडमान में तैनात थे. वह 15 दिन पहले ही छुट्टियों पर अपने घर कोरबा आए थे.

किन्नौर हादसा: लेफ्टिनेंट अमोघ बापट के पार्थिव शरीर का आज होगा अंतिम संस्कार, दोस्त के साथ घूमने गए थे शिमला

नीलम दास पडवार/कोरबाः बीते रविवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए लैंड स्लाइड हादसे में लेफ्टिनेंट अमोघ बापट को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. दरअसल लेफ्टिनेंट अमोघ बापट अपने दोस्त के साथ शिमला घूमने गए थे. इसी दौरान जिस वाहन में वह जा रहे थे, वह किन्नौर में भुस्खलन की चपेट में आ गया और उनकी मौत हो गई.  

छुट्टियों पर आए थे घर
लेफ्टिनेंट अमोघ बापट, भारतीय नौसेना का हिस्सा थे और इन दिनों अंडमान में तैनात थे. लेफ्टिनेंट अमोघ बापट 15 दिन पहले ही छुट्टियों पर अपने घर कोरबा आए थे. इसी दौरान अपने दोस्त के साथ उनका 18 जुलाई को शिमला जाने का प्रोग्राम बन गया. रविवार को लेफ्टिनेंट अमोघ बापट और उनके दोस्त टेंपो ट्रैवलर वाहन से अन्य पर्यटकों के साथ सफर कर रहे थे. इसी दौरान किन्नौर के सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के पास पहाड़ पर लैंड स्लाइड हुई और एक बड़ी सी चट्टान सड़क पर गिर गई, जिसकी चपेट में वाहन आ गया और इस हादसे में लेफ्टिनेंट बापट समेत कुल 9 पर्यटकों की मौत हो गई. 

आज गार्ड ऑफ ऑनर्स के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई
लेफ्टिनेंट अमोघ बापट का पार्थिव शरीर आज रायपुर से एंबुलेंस के जरिए कोरबा लाया जाएगा. जहां पूरे सम्मान के साथ उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. कोरबा पश्चिम स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने के बाद स्थानीय मुक्तिधाम में लेफ्टिनेंट अमोघ बापट के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान पुलिस की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. अंतिम संस्कार में नौसेना के जवान भी शामिल होंगे.