भोपाल में कांग्रेस MLA पर लगा फर्जी मतदान का आरोप, निर्वाचन अधिकारी से हुई शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2241520

भोपाल में कांग्रेस MLA पर लगा फर्जी मतदान का आरोप, निर्वाचन अधिकारी से हुई शिकायत

Bhopal Loksabha Election: भोपाल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग हुई थी, जहां कांग्रेस के एक विधायक पर भोपाल में फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगा है. 

कांग्रेस MLA पर फर्जी वोटिंग का आरोप

Bhopal News: भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के एक विधायक पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगा है, जिसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन से की गई है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपने नाबालिक बेटे से फर्जी वोटिंग करवाई है. जिसके बाद संघर्ष संयुक्त मोर्चा मध्य प्रदेश की तरफ से निर्वाचन आयोग में शिकायत की गई है. बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान हुआ था. 

आरिफ मसूद पर फर्जी वोटिंग का आरोप 

दरअसल, भोपाल लोकसभा क्षेत्र में आने वाली भोपाल मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर अपने नाबालिक बेटे के द्वारा फर्जी मतदान कराने के आरोप लगे हैं. शिकायत कर्ता का आरोप है कि विधायक आरिफ मसूद ने अपने नाबालिक बेटे को मतदान केंद्र क्रमांक 72 पर ले जाकर उससे फर्जी मतदान करवाया है, जबकि वोटिंग के बाद विधायक आरिफ मसूद ने  नाबालिक बेटे का उंगली पर स्याही लगे हुए फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.

मामले की संघर्ष संयुक्त मोर्चा मध्य प्रदेश की अध्यक्ष शमशुल हसन और  महिला प्रकोष्ठ संयुक्त मोर्चा की शमा तनवीर ने मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आरिफ मसूद की शिकायत की है, विधायक के साथ-साथ मतदान कर्मियों पर भी कार्रवाई की मांग की गई. बताया जा रहा है कि इस मामले में भोपाल जिले के कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि आरिफ मसूद भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से विधायक हैं, वह भोपाल मध्य सीट से लगातार दूसरी बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते हैं. 

वहीं इसके अलावा भोपाल में ही जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर पर भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है. क्योंकि विनय मेहर पर भी नाबालिग बेटे से वोट डलवाने का आरोप है. यह मामला भी वोटिंग के बाद सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि विनय मेहर का नाबालिग बेटे से वोटिंग कराने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बता दें कि भोपाल में 7 मई को वोटिंग हुई है. भोपाल में इस बार बीजेपी के आलोक शर्मा और कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव के बीच मुकाबला था. भोपाल लोकसभा सीट पर कुल 64 फीसदी वोटिंग हुई है, सबसे ज्यादा वोटिंग सीहोर में 75 प्रतिशत हुई थी. जबकि भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट पर सबसे कम वोटिंग हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः Indore Lok Sabha: इंदौर में वोटिंग से पहले चर्चा में 'NOTA', कांग्रेस जला रही दीपक और पिला रही चाय

Trending news