CM Mohan met PM Modi: लोकसभा चुनाव पर BJP की नजर, दिल्ली में PM मोदी समेत इन दिग्गजों से मिले CM मोहन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2096215

CM Mohan met PM Modi: लोकसभा चुनाव पर BJP की नजर, दिल्ली में PM मोदी समेत इन दिग्गजों से मिले CM मोहन

MP Lok Sabha Elections: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को दिल्ली दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की. सीएम की यह मुलाकातें खास मानी जा रही हैं. 

पीएम मोदी से मिले सीएम मोहन यादव

MP News: मध्य प्रदेश में बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. पार्टी सभी 29 सीटों को जीतने के लक्ष्य को लेकर चल रही है. इस बीच सीएम मोहन यादव भी पूरी तरह से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री सोमवार को दिल्ली दौरे पर थे, जहां उन्होंने पीएम मोदी समेत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इन मुलाकात के दौरान सीएम मोहन ने सरकार के कामकाज की जानकारी दी इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी उनकी बातचीत हुई है. बता दें कि पीएम मोदी जल्द ही झाबुआ के दौरे पर आने वाले हैं, पीएम का यह दौरा लोकसभा चुनाव के आगाज से जोड़कर देखा जा रहा है. 

पीएम मोदी से की मुलाकात 

सीएम मोहन यादव ने सबसे पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सरकार के कामकाज की जानकारी पीएम को दी थी. मुलाकात के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने प्रदेश के विकास और जनकल्याण के कार्यक्रमों में केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश सरकार को पूरा सहयोग देने की बात कही है. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आगामी रणनीतियों को लेकर भी चर्चा हुई है. 

अमित शाह से भी मिले सीएम मोहन 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम मोहन यादव केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिले, बता दें कि गृह विभाग खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने पास रखा है, ऐसे में उन्होंने गृह विभाग में हो रहे नवाचारों की जानकारी अमित शाह को दी, जबकि मध्य प्रदेश में शुरू होने वाली साइबर तहसील व्यवस्था के बारे में भी अमित शाह को अवगत कराया. बता दें कि दोनों नेताओं को बीच राजनीतिक मुद्दों को लेकर भी बातचीत हुई है, जिसमें सबसे जरूरी लोकसभा चुनाव माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद अमित शाह भी मध्य प्रदेश का दौरा कर सकते हैं. एमपी के विधानसभा चुनाव में अमित शाह की भूमिका सबसे अहम रही थी, ऐसे में लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों नेताओं की मुलाकात अहम मानी जा रही है. 

जेपी नड्डा को दी संगठन की जानकारी 

पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम मोहन यादव बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले. जहां दोनों नेताओं के बीच संगठन से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हुई है. मुलाकात में पीएम मोदी के झाबुआ दौरे को लेकर भी चर्चा हुई है. नड्डा ने भी सीएम मोहन यादव से राजनीतिक मुद्दों की जानकारी ली है. 

11 फरवरी को झाबुआ आएंगे पीएम मोदी 

बता दें कि पीएम मोदी 11 फरवरी को झाबुआ के दौरे पर आ रहे हैं, जिससे बीजेपी ने यहां चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं, खुद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और देश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह व सह प्रभारी सतीश उपाध्याय पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. झाबुआ आदिवासी बहुल जिला है, ऐसे में मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का आगाज झाबुआ से करना बेहद अहम माना जा रहा है. जिस पर अब सीएम मोहन यादव भी पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः 'मैं ही लड़ूंगा छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव', कमलनाथ या नकुलनाथ में से किसने किया ऐलान ?

Trending news