'मैं ही लड़ूंगा छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव', कमलनाथ या नकुलनाथ में से किसने किया ऐलान ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2096100

'मैं ही लड़ूंगा छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव', कमलनाथ या नकुलनाथ में से किसने किया ऐलान ?

Chhindwara News: छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर इस बार सबकी नजरें हैं, क्योंकि यह सीट मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सबसे मजबूत गढ़ मानी जाती है. लेकिन यहां चुनाव से पहले कांग्रेस नेता ने बड़ा ऐलान कर दिया है. 

छिंदवाड़ा सीट पर बड़ा ऐलान

Chhindwara Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है, क्योंकि छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सबसे मजबूत गढ़ है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ यहां से सांसद हैं, लेकिन सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा भी चल रही है कि इस बार छिंदवाड़ा से नकुलनाथ की जगह कमलनाथ लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. इन सियासी कयासों के बीच नकुलनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है. 

लोकसभा चुनाव मैं ही लड़ूंगा: नकुलनाथ 

दरअसल, छिंदवाड़ा से वर्तमान कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने ही आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने छिंदवाड़ा के परासिया में आयोजित एक सम्मेलन में खुद के नाम का ऐलान किया है. नकुलनाथ ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट किया 'अगला लोकसभा चुनाव कमलनाथ जी नहीं लड़ेंगे मैं ही लड़ूंगा. उन्होंने कहा कि 40 सालों से आपका विश्वास हम पर बना हुआ है, इसके लिए हम आपका आभार करते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं से जुटने की बात कही है. खास बात यह है कि इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद थे. खास बात यह है कि इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद थे, जिससे माना जा रहा है कि नकुलनाथ ही छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. 

नकुलनाथ ने कहा 'मैं ही आप लोगों का उम्मीदवार रहूंगा, ये अफवाहें खूब चल रही है कि कमलनाथ या नकुलनाथ में से कौन छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ेगा, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं ही लोकसभा चुनाव लड़ूंगा, जिसमें कमलनाथ का पूरा मार्गदर्शन और सपोर्ट हम सभी के लिए रहेगा. इसलिए सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाए. बता दें कि विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. 

MP में कांग्रेस के एकलौते सांसद हैं नकुलनाथ 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस केवल एक ही सीट छिंदवाड़ा जीत पाई थी. नकुलनाथ ने इस चुनाव में बीजेपी के नत्थनशाह कवरेती को हराया था. हालांकि उनकी जीत का मार्जिन महज 37500 वोट रहा था. जबकि इससे पहले के चुनावों में कांग्रेस यह बड़ी जीत हासिल करती रही है. ऐसे में इस बार बीजेपी भी छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर पूरी तरह से एक्टिव हैं. 

ये भी पढ़ेंः Chhindwara Lok Sabha Seat 2024: छिंदवाड़ा ने हमेशा बचाई कांग्रेस की इज्जत, 24 में BJP की इसलिए है नजर, समझें समीकरण

Trending news