Lok Sabha Election 2024: फिर पुराने नेताओं पर दांव लगाएगी कांग्रेस, 15 सीटों पर सहमति, आज आ सकती है लिस्ट?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: फिर पुराने नेताओं पर दांव लगाएगी कांग्रेस, 15 सीटों पर सहमति, आज आ सकती है लिस्ट?

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. सूत्रों की मानें तो आज कांग्रेस लिस्ट जारी कर सकती है. कल हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 15 नामों पर सहमति बन चुकी है. कुछ सीटों पर मंथन बाकी है. 

Lok Sabha Election 2024: फिर पुराने नेताओं पर दांव लगाएगी कांग्रेस, 15 सीटों पर सहमति, आज आ सकती है लिस्ट?

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में चल रही कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 12 -15 नामों और बड़े नेताओं को चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है. कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कांतिलाल भूरिया को भी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अगली सूची आज जारी कर सकती है.  

कांग्रेस को मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना है. एक सीट सपा के खाते में गई है. कांग्रेस 10 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. बीते दिन हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति में 12-15 नामों सहमति पर बन चुकी है. कुछ सीटों पर मंथन बाकी रह गया है. बताया जा रहा है कि बची हुई 3-5 सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है. 

ये भी पढ़ें- फिर सियासी मैदान में दिखेंगे दिग्विजय सिंह, 33 साल बाद अपने गढ़ में लौटने का किया ऐलान

 

दिग्विजय सिंह ने खुद का बताया प्रत्याशी
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं. एक दिन पहले ही सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद के चुनाव लड़ने की बात कही. शुक्रवार को उन्होंने छापीहेड़ा में कहा, 'मैं चाहता था कि प्रियव्रत सिंह, हेमराज कल्पोनी, चंदर सिंह सोंधिया और रामचंद्र दांगी में से कोई चुनाव लड़े, लेकिन पार्टी ने मुझसे चुनाव लड़ने के लिए कहा है. पार्टी का आदेश मानना पड़ता है. दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ सकते हैं. 

पटवारी ने भी दिए लिस्ट के संकेत
एक दिन पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने संकेत दिए कि कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची बहुत जल्द आ सकती है. पटवारी ने सीईसी की बैठक के बाद कहा कि उम्मीदवारों की सूची आज रात या कल सुबह जारी की जाएगी. बता दें कि कांग्रेस पहली लिस्ट में बैतूल से रामू टेकाम, खरगोन से पोरलाल खर्ते, धार से राधेश्याम मुवाल, देवास से राजेंद्र मालवीय, मंडला से ओमकार सिंह मकराम, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा,  छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, सीधी से कमलेश्वर पटेल, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार और भिंड से फूल सिंह बरैया को मैदान में उतार चुकी है.

रिपोर्ट: अजय दुबे, भोपाल

Trending news