जीतू पटवारी बोले-इस दिन होगा 18 प्रत्याशियों का ऐलान, कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर कंसा तंज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2157942

जीतू पटवारी बोले-इस दिन होगा 18 प्रत्याशियों का ऐलान, कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर कंसा तंज

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस 18 मार्च को बची हुई 18 लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. इस बात की जानकारी खुद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दी है. 

जीतू पटवारी, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

Congress Candidates List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. जबकि 18 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना अभी बाकि है. हालांकि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया है कि 18 मार्च को कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में सभी 18 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाएगा. जबकि 1 सीट कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी है. वहीं इस दौरान जीतू पटवारी लगातार कांग्रेस छोड़कर जा रहे नेताओं पर भी निशाना साधा है. 

CEC की बैठक के बाद होगा ऐलान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा '18 मार्च को कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक होगी, जिसमें बची हुई 18 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी और इसी दिन प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा.' बता दें कि कांग्रेस ने अब तक मध्य प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. लेकिन अभी तक बड़ी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है.

कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में जीतू पटवारी और उमंग सिंघार के साथ प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश नेतृत्व से सभी सीटों पर सिंगल और स्ट्रांग नामों का पेनल मांगा है. यानि इन नामों पर चर्चा के बाद फाइनल मुहर लगाई जाएगी.

80 प्रतिशत पहले से निष्कासित हैं: जीतू पटवारी

वहीं लगातार कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर जीतू पटवारी ने कहा 'जो नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, उनमें जो गए हैं वह पहले से ही कांग्रेस से निष्कासित हैं. अब तक जितने भी नेता बीजेपी में गए हैं उनमें से 80 प्रतिशत पहले से ही निष्कासित थे.' बता दें कि शुक्रवार को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के गृह जिले इंदौर से आने वाले दो नेता पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार और 2019 में इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके पंकज संघवी बीजेपी में शामिल हो गए, जबकि इससे पहले भी कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

दिग्गज लड़ सकते हैं चुनाव

माना जा रहा है कि कांग्रेस बची हुई 18 लोकसभा सीटों पर कुछ बड़े नामों को भी उतार सकती है. क्योंकि पार्टी इंदौर, भोपाल, विदिशा, गुना, राजगढ़ जैसी सीटों पर इस बार बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाना चाहती है. ऐसे में कुछ सीनियर नेताओं के नाम भी प्रत्याशियों की लिस्ट में हो सकते हैं. 

ये भी देखें: Video: CM मोहन की MP के कर्मचारियों को सौगात, महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया 

Trending news