MP की इन 8 सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार, 13 मई को होगी आखिरी चरण की वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2243224

MP की इन 8 सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार, 13 मई को होगी आखिरी चरण की वोटिंग

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में चौथे चरण में प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके लिए आज शाम 6 बजे के बाद प्रचार का थम जाएगा. 

आठ सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार

Lok Sabha Elections Voting: मध्य प्रदेश में चौथे चरण में प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसके लिए आज शाम 6 बजे से प्रचार खत्म हो जाएगा. हालांकि प्रत्याशी स्थानीय नेताओं के साथ डोर टू डोर कैम्पेन कर सकेंगे, चौथे चरण का मतदान 13 मई होना है, जिसके लिए प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर कुल 74 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला जनता ईवीएम में बंद कर देगी. 

प्रचार होगा खत्म 

मध्य प्रदेश में चार ही चरण में लोकसभा चुनाव थे, ऐसे में चौथे चरण का प्रचार आज खत्म होते ही बाहरी नेताओं को निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा, जबकि इसके बाद प्रदेश के सभी बड़े नेता दूसरे प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में सक्रिय नजर आ सकते हैं. मध्य प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले ही प्रचार बंद करने का प्रावधान है, ऐसे में सभी सीटों पर मतदान की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

इन सीटों पर होगी वोटिंग 

  • इंदौर 
  • देवास
  • उज्जैन 
  • धार
  • मंदसौर 
  • रतलाम 
  • खरगोन 
  • खंडवा

प्रचार में झोंकी ताकत 

आखिरी चरण में होने वाली सभी 8 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने भी लगातार सभी सीटों पर प्रचार किया है. इन 8 सीटों पर सबसे दिलचस्प सीट इंदौर हो गई है, यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अक्षय कांति बम ने अपना पर्चा वापस ले लिया था, जिसके बाद इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में नहीं हैं, ऐसे में कांग्रेस इंदौर लोकसभा सीट पर नोटा का प्रचार कर रही है, कांग्रेस ने इंदौर में नोटा को वोट करने की अपील की है, वहीं बीजेपी प्रचार में अपना दम लगा रही है. इंदौर के अलावा सभी सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के साथ दूसरे प्रत्याशियों ने भी आखिरी वक्त में पूरा जोर लगाया है .2019 में इन सभी सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. 

मध्य प्रदेश में अब तक तीन चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिनमें 21 सीटों पर मतदान हुआ है, पहले चरण 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण में 8 और तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई थी. अब चौथे चरण में बची हुई 8 सीटों पर भी वोटिंग होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP News: अक्षय कांति बम के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, इस मामले में कोर्ट से नहीं मिली राहत

Trending news