MP News: BJP ने गोपाल भार्गव समेत इन दिग्गजों को दी बड़ी जिम्मेदारी, कैलाश विजयवर्गीय को भी मिला अहम टास्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2096308

MP News: BJP ने गोपाल भार्गव समेत इन दिग्गजों को दी बड़ी जिम्मेदारी, कैलाश विजयवर्गीय को भी मिला अहम टास्क

Loksabha Election 2024: एमपी में लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारी तेज हो गई है. क्लस्टर प्रभारियों के बाद अब बीजेपी ने प्रदेश में लोकसभा सीटों के लिए आब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है. 

MP News: BJP ने गोपाल भार्गव समेत इन दिग्गजों को दी बड़ी जिम्मेदारी, कैलाश विजयवर्गीय को भी मिला अहम टास्क

BJP Loksabha Observers: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में धुआंधार प्रदर्शन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की निगाहें आगामी लोकसभा चुनाव पर है. इसके लिए पार्टी युद्धस्तर पर तैयारियों में जुट गई है. बूथ स्तर से लेकर पार्टी बड़े लेवल पर भी लगातार बैठकें कर रह रही है. बीजेपी इस बार क्लीन स्वीप के मूड में है. इसी कड़ी में बीजेपी ने प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट समेत 6 सीटों पर अपने आब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है.
  
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही कलस्टर प्रभारियों की जिम्मेदारी में बड़ा बदलाव करने के बाद अब बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इन आधा दर्जन सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. जो कुछ इस तरह हैं..,

किसे किस लोकसभा सीट की मिली जिम्मेदारी
मुरैना-  राजेन्द्र शुक्ल, हेमंत खंडेलवाल
दमोह-  जगदीश देवड़ा, आलोक संजर
सीधी-  अजय विश्वनोई , संपतिया उईके
जबलपुर-  गोपाल भार्गव , इंदर सिंह परमार
छिंदवाड़ा- कैलाश विजयवर्गीय, विनोद गोटिया
होशंगावाद- राकेश सिंह, अर्चना चिटनीस

बीजेपी ने डिप्टी सीएम राजेद्र शुक्ल और हमेंत खंडेलवाल को मुरैना लोकसभा सीट की जिम्मेदारी सौंपी हैं. बीजेपी इस बार कांग्रेस के कब्जे वाली छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है. यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और विनोद गोटिया को जिताने की जिम्मेदारी दी है. इसी के तहत विंध्य की सीधी लोकसभा सीट पर पूर्व मंत्री अजय विश्वोई व मंत्री संपतिया उईके को  आब्जर्वर नियुक्त किया है. डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और आलोक संजर को दमोह, इंदर सिंह परमार और गोपाल भार्गव को जबलपुर और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राकेश सिंह और अर्चना चिटनीस को नर्मदापुरम की जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि बीजेपी ने फिलहाल लोकसभा की 6 सीटों पर आब्जर्वर की नियुक्ति की है. जो  लोकसभा क्षेत्र में जाकर जनता की नब्ज को टटोलेंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में सीनियर नेताओं को बीजेपी जवाबदारी दे रही हैं, जिन्हें चुनाव लड़ने का भी लंबा अनुभव है.

क्लस्टर हेड में हुए बदलाव 
गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ बड़े निर्णय लिए हैं. बीजेपी ने मध्यप्रदेश को 7 क्लस्टरों में बांटा है, और इसमें बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. हाल ही में सभी क्लस्टर के प्रभारियों में कई बदलाव भी देखने को मिले हैं. जिसके मुताबिक नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल, कैलाश विजयवर्गीय जबलपुर के क्लस्टर इंचार्ज होंगे वहीं विश्वास सारंग को उज्जैन,जगदीश देवड़ा को इंदौर तो प्रहलाद पटेल को रीवा का इंचार्ज बनाया गया है.

11 फरवरी को पीएम मोदी का दौरा 
वहीं इन सब के बीच पीएम नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को एमपी दौरे पर आ सकते हैं. जहां पीएम झाबुआ से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. वहीं दूसरी तरफ फरवरी के दूसरे सप्ताह में अमित शाह, जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह आदि कई बड़े नेता मध्यप्रदेश का दौरा कर सकते हैं. कुल मिलाकर बीजेपी अब लोकसभा के लिए पूरी ताकत के साथ चुनाव अभियान शुरू कर रही है. जिसके लिए बड़े नेताओं को तैयार रहने के बीजेपी ने निर्देश दे दिए हैं. 

Trending news