पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे बृजमोहन अग्रवाल का चुनावी आगाज, कहा-कांग्रेस का जोकर निकलता रहेगा
Advertisement

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे बृजमोहन अग्रवाल का चुनावी आगाज, कहा-कांग्रेस का जोकर निकलता रहेगा

Raipur Lok Sabha seat: रायपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने चुनावी प्रचार का आगाज कर दिया है. उन्होंने रायपुर में चुनाव कार्यालय की शुरुआत करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

बृजमोहन अग्रवाल का चुनावी आगाज

Brijmohan Agarwal: छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प माना जा रहा है, क्योंकि राजधानी में बीजेपी ने पार्टी के सीनियर नेता और साय सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को टिकट दिया है, ऐसे में इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है. बृजमोहन अग्रवाल ने अपने चुनावी अभियान का आगाज करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. 

पहली बार लड़ रहे लोकसभा चुनाव 

बृजमोहन अग्रवाल छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सबसे सीनियर नेता माने जाते हैं, वह लगातार 8 बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. खास बात यह है कि वह अभिविभाजित मध्य प्रदेश की सुंदरलाल पटवा सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं, जबकि छत्तीसगढ़ की रमन सरकार में भी वह लगातार मंत्री रहे हैं. उन्होंने रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट को बीजेपी के गढ़ में तब्दील कर दिया है. साय सरकार में भी उन्हें मंत्री बनाया गया है. लेकिन पार्टी ने इस बार उन्हें रायपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में बृजमोहन अग्रवाल पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. 

हम चुनाव को कम नहीं आंकते: बृजमोहन अग्रवाल 

चुनावी अभियान का आगाज करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा 'भारतीय जनता पार्टी किसी भी चुनाव को कम नहीं आंकती है. लोकसभा और विधानसभा से लेकर पंचायत चुनाव को पूरी तैयारी के साथ लड़ती है.पार्टी का छोटे से बड़ा हर कार्यकर्ता अपनी पूरी क्षमता और ईमानदारी के साथ काम करता है, यही पार्टी की जीत का मंत्र है. हम पूरी तरह तैयार हैं, क्योंकि बीजेपी बारह महीने, सातों दिन और चौबीसों घंटा तैयार रहती है.' 

'कांग्रेस का जोकर निकलता रहेगा'

प्रचार का आगाज करते ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा 'बीजेपी 15 दिन पहले अपने सारे प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं. लेकिन कांग्रेस में अभी भी जूतम-पैजार चल रहा है. भाजपा चुनाव लड़ेगी और जीतेगी, कांग्रेस बस पत्ते खोलती रहेगी, फेंटती रहेगी और हर बार उनका जोकर निकलता रहेगा. लेकिन बीजेपी की तैयारी है. हम सभी लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे. कांग्रेस के किसी भी बयान का कोई अर्थ नहीं है क्योंकि बीजेपी का एक कार्टून उनका पोल खोल देता है.'

रायपुर में मुकाबला हुआ दिलचस्प 

रायपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने पार्टी के सबसे सीनियर बृजमोहन अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है, तो कांग्रेस ने यहां पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है. खास बात यह है कि दोनों प्रत्याशी रायपुर में सक्रिए माने जाते हैं, ऐसे में राजधानी की सियासी लड़ाई इस बार दिलचस्प नजर आ रही है. विकास उपाध्याय की गिनती पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी नेताओं में होती है. जबकि बृजमोहन अग्रवाल के पास सियासत का लंबा अनुभव है, यही वजह है कि राजधानी की लोकसभा सीट पर इस बार सबकी नजरें हैं. 

रायपुर से सत्यप्रकाश की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP की CS वीरा राणा को मिला एक्सटेंशन, पहली महिला चीफ सेक्रेटरी जिनका कार्यकाल बढ़ाया गया

Trending news