भोपाल: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में रानी अवंती बाई लोधी सागर (बरगी) बांध की बांई नहर फूटने से कई एकड़ क्षेत्रों में फैले खेत जलमग्न हो गए. जिससे लाखों की फसल पानी में डूब गई. वहीं नहर फूटने के बाद इसके लिए जिम्मेदार दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, नरसिंहपुर जिले में गोटेगांव के निकट मंगलवार देर शाम रानी अवंती बाई लोधी सागर (बरगी) बांध की बांई नहर फूट गई, जिससे कई एकड़ क्षेत्रों में की फसल डूब गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं खेतों के साथ ही नहर का पानी कई घरों में भी भर गया है, जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है. घर में रखे अनाज से लेकर अन्य सामान पानी के चलते भींग गए. जिससे क्षेत्रीय लोगों में गुस्सा है. नहर फूटने की इस घटना को गंभीर लापरवाही मानते हुए नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) एन. के. सोंधिया तथा उपयंत्री (सब इंजीनियर) रविंद्र कुमार धवन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. 


देखें लाइव टीवी



MP: साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद भागने की कोशिश में ट्रक ड्राइवर ने ली चार की जान


बघेल ने घटना की जांच के लिए नर्मदा प्राधिकरण मुख्यालय से एक जांच टीम तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना कर दी है. टीम में शामिल अधीक्षण यंत्री (एसई) आऱ एम़ शर्मा तथा कार्यपालन यंत्री (ईई) विनोद सर्राफ नहर फूटने के कारणों की जांच कर तीन दिन में विभागीय मंत्री को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे. जिसके बाद इस घटना से संबंधित फैसले लिए जाएंगे.


(इनपुटः आईएएनएस)