80 के दशक में कांग्रेस की नीतियों के कारण बीमार थे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़: अमित शाह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh408554

80 के दशक में कांग्रेस की नीतियों के कारण बीमार थे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं.

अंबिकापुर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली/ अंबिकापुरः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान शाह सीएम रमन सिंह के साथ अंबिकापुर विकास यात्रा में भी शामिल हुए. जहां शाह ने कार्यक्रम में मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए 2018 के चुनावों के लिए मिशन-65+ का आगाज किया. वहीं आज शाह ने सीएम रमन साथ के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा लिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की स्थिति के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया. शाह ने कहा कि " मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की बीमारू स्थिति के लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है."

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ को दिलाया बीमारू राज्यों का तमगा
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह ने कहा कि 'छत्तीसगढ़ पहले मध्यप्रदेश का हिस्सा रह चुका है. 80 के दशक में मध्यप्रदेश में कांग्रेस का शासन था. उस समय मध्यप्रदेश को बीमार राज्यों की सूची में शामिल किया जाता था. बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश 80 के दशक में बीमारु राज्यों की सूची में थे और राज्यों की बीमारू स्थिति के लिए कांग्रेस का शासनकाल ही जिम्मेदार था. कांग्रेस के चलते ही इन राज्यों को बीमारू राज्यों का तमगा मिला. कांग्रेस भाजपा से 4 साल का हिसाब मागने के बजाय जनता को अपने 55 साल के शासनकाल का हिसाब दे'

CG की जनता एक बार फिर रमन सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है
शाह ने आगे कहा कि "छत्तीसगढ़ में 15 साल से भाजपा की सरकार है, लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ की जनता सीएम रमन सिंह को ही अपने मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है. सीएम रमन के शासनकाल में छत्तीसगढ़ की सूरत बदली है. 15 सालों में छत्तीसगढ़ के हालातों में सुधार आया है और अंबिकापुर विकास यात्रा के दौरान इसकी पूरी झलक देखने को मिली. पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मुझे पार्टी पर गर्व महसूस होता है. 

मध्यप्रदेश से अलग होने के बाद अपनी अलग पहचान स्थापित की
मध्यप्रदेश से अलग होने के बाद छत्तीसगढ़ ने अपनी अलग पहचान स्थापित की और पहले ही चुनावों में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी. भाजपा सरकार के चलते ही छत्तीसगढ़ में विकास की यात्रा शुरू हुई और इससे बीमारू राज्यों का तमगा हटा और यही वजह है कि आज छत्तीसगढ़ विकासशील राज्यों की सूची में शामिल है."

Trending news