शिवराज सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, हरदीप सिंह डंग हुए संक्रमित
भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार नेताओं को अपना शिकार बना रहा है. शिवराज सरकार के एक और मंत्री में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मंत्री हरदीप सिंह डंग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी खुद मंत्री ने ट्वीट कर दी है. मंत्री ने हरदीप सिंह ने ट्वीट कर लिखा ‘’आज भोपाल में चिरायु हॉस्पिटल में मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और उपचार के लिए भर्ती हुआ हूं.  डॉक्टरों की देखरेख में हूं, आप सब भी अपना बेहद ख्याल रखें. अगले कुछ दिन आपसे भेंट नहीं हो पाएगी और मोबाइल भी बंद रहेगा, इसके लिए क्षमा.’’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का सामूहिक इस्तीफा, कहा- गोबर इकट्ठा कर सरकार को देंगे पैसा
जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ में 13 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर हैं. नियमितिकरण की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सामूहिक इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. जांजगीर-चांपा जिले में पिछले 4 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. 


राज्यसभा सांसद फूलोदेवी ने लिखा केन्द्रीय मंत्री रविशंकर को पत्र, बस्तर में हाईस्पीड इंटरनेट लगाने की मांग
रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में इंटरनेट की स्पीड सही नहीं होने की वजह से कई छात्र ऑनलाइन शिक्षा का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. इसीलिए राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने बस्तर संभाग में बीएसएनएल की सेवा को ठीक करने और उपकरणों को अपग्रेड करने के संबंध में केन्द्रीय संचार मंत्री  रविशंकर प्रसाद  को पत्र लिखा है. अपने लिखे पत्र में उन्होंने लिखा कि बस्तर संभाग के आदिवासी बच्चे ऑनलाइन शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं.


शिवराज सरकार ने स्वीकारा, कमलनाथ सरकार में हुआ था किसानों का कर्जा माफ
भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के दौरान किसानों का कर्ज माफ किया गया था. इस बात को शिवराज सरकार ने विधानसभा में स्वीकारा है. विधानसभा सत्र के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखित में जवाब देते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार के दौरान 51 जिलों में दो चरणों में किसान कर्जमाफी की गई थी. पहले चरण की कर्जमाफी 27 दिसंबर 2019, जबकि इसके बाद दूसरे चरण की कर्जमाफी की गई थी. इस दौरान किसानों का 1 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया गया था. 


छतरी वाले शिक्षक बाबू की अनोखी पहल, ‘’मेरा मोहल्ला क्लास’’ से बच्चों में जगाई शिक्षा की अलख
सरवर अली/कोरिया :  कोरोना काल में स्कूल बंद होने से बच्चे शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं. छात्रों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए  अजब गजब छतरी वाले शिक्षक  मोहल्ला क्लास लगा रहे हैं. छत्तीसगढ़ कोरिया जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर कोरिया और पेंड्रा जिला के सरहदी इलाके में स्थित प्राथमिक शाला सकड़ा में अजब गजब छतरी वाले शिक्षक छात्रों को शिक्षा देते हैं. 


WATCH LIVE TV: