भोपाल: सीधी जिले के बाणसागर नहर में 16 फरवरी को हुए दर्दनाक बस हादसे में 51 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार की नींद टूटी है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एसीएस को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश में सख्त चेकिंग अभियान चलाने के लिए कहा है. परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा ने बुधवार देर शाम इस संबंध में सभी जिलों के आरटीओ को निर्देश जारी कर पूरे प्रदेश में 18 फरवरी से यात्री वाहनों की जांच का अभियान शुरू करने के निर्दे​श दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमर दर्द, घुटनों में दर्द से हैं परेशान? अंजीर का रोजाना सेवन शरीर के लिए है वरदान


अधिकारियों से जमीन पर उतर कर जांच करने की हिदायत दी गई है. खुद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी सड़क पर उतर कर यात्री वाहनों की जांच करेंगे. रोड ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एसीएस एसएन मिश्रा ने कहा, मानवीय भूल के चलते यह हादसा हुआ है. घटना की जांच कराई जा रही है, ताकि दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता चल सके. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सीधी बस हादसे के मृतकों के परिजन से मुलाकात शोक संवेदना प्रकट की.


MP Weather: कई जिलों में आज भी ओलावृष्टि के आसार, जानें कब तक सामान्य होगा मौसम


सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों पर एक्शन लें: परिवहन मंत्री
सघन चेकिंग अभियान के दौरान मध्य प्रदेश के हर जिले में सड़कों पर चलने वाले यात्री वाहनों का फिटनेस, सुरक्षा के लिए लगवाए गए दोनों दरवाजे और स्पीड गवर्नर की जांच कराई जाएगी. यदि कहीं गड़बड़ी या लापरवाही पाई जाती है, तो बस संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने निर्देश दिया है​ कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का पालन न करने वाले बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. जांच अभियान में लापरवाही या कोताही न बरती जाए.


पतली कमर चाहिए तो आज से ही खाना शुरू कर दें यह 3 चीजें, 100 प्रतिशत मिलेगा रिजल्ट!


कोई कितना भी रसूखदार हो, कार्रवाई नहीं रुकनी चाहिए: मंत्री गोविंद राजपूत
मंत्री ने कहा कि चाहे कोई कितना भी रसूखदार हो, यदि नियमों का उल्लंघन किया तो उस पर कार्रवाई की जाए. मंत्री राजपूत ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि पैरवी के लिए किसी का भी फोन आए, कार्रवाई न रोकी जाए. इससे पहले भोपाल आरटीओ उड़नदस्ते ने बुधवार को यात्री बसों की चेकिंग शुरू कर दी है. बुधवार सुबह से शाम तक इंदौर रोड खजूरी सड़क पर चेकिंग अभियान चला. इस दौरान भोपाल, सीहोर, इंदौर मार्ग पर बिना फिटनेस, बीमा के दौड़ रही दो बसों को जब्त किया गया. 


WATCH LIVE TV