इंदौर: पुलिस जवानों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए DIG ने शुरू की 'सखा-सखी' पहल

इसके जरिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी. ताकि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके.

इंदौर: पुलिस जवानों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए DIG ने शुरू की 'सखा-सखी' पहल

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पुलिसकर्मी दिन-रात अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए डीआईजी (DIG) हरिनारायण चारी मिश्र ने ''सखा-सखी'' नामक एक पहल की है. इसके जरिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी. ताकि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके.

पूर्व CM रमन सिंह का भूपेश सरकार पर आरोप, कहा- हमने जितना कर्ज 15 साल में लिया, इन्होंने डेढ़ वर्ष में ​ले लिया

डीआईजी (DIG) हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि इस पहल को सफल बनाने के लिए पुलिसकर्मियों की दो-दो लोगों की एक जोड़ी बनाई जाएगी. इस जोड़ी को कोविड-19 के लिए ड्यूटी में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों की जानकारी रखनी होगी. इस दौरान अगर किसी भी पुलिसकर्मी को सर्दी-खांसी भी हुआ है तो जोड़ी को तत्काल संबंधित थाने के टीआई को रिपोर्ट करना होगा.

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने जनता को दिया CM राहत कोष में जमा राशि का हिसाब, ट्वीट कर कही ये बात

इंदौर एमआईजी थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस विभाग की यह अच्छी पहल है. कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस जवान मेहनत के साथ ड्यूटी पर लगे हुए हैं. इस दौरान वो अपना ध्यान नहीं रख पाते हैं. ऐसे में एक साथी दूसरे साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखेगा और विभाग को रिपोर्ट देगा जिससे समय रहते उन्हें बेहतर इलाज मिल सकेगा. इसलिए उन्होंने ने भी ''सखा-सखी'' पहल के तहत दो-दो पुलिसकर्मियों के जोड़े बना दिए हैं.