MP: पन्ना में जमीन विवाद को लेकर 2 समुदायों में संघर्ष, 3 लोगों की मौत
Advertisement

MP: पन्ना में जमीन विवाद को लेकर 2 समुदायों में संघर्ष, 3 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में दो समुदायों के बीच हुए खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

पवई थाना क्षेत्र के टपरियन गांव में पुरानी रंजिश को लेकर बुधवार को दो समुदायों से जुड़े परिवारों में खूनी संघर्ष हो गया.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली/पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में दो समुदायों के बीच हुए खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस के अनुसार, पवई थाना क्षेत्र के टपरियन गांव में पुरानी रंजिश को लेकर बुधवार को दो समुदायों से जुड़े परिवारों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों ओर से हथियारों का इस्तेमाल किया गया. इस संघर्ष में कुल तीन लोगों की जान चली गई. वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, यह खूनी संघर्ष पुरानी रंजिश को लेकर हुआ. स्थिति नियंत्रण में है, पुलिस बल की तैनाती की गई है.

दरअसल, पन्ना जिले के पवई थाना क्षेत्र के टपरियन गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों का बीते लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था. विवाद सुलझाने के लिए एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के घर पहुंचे. वहां बात-बात में विवाद इतना बढा गया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने पहले पक्ष के एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. सूचना मिलने पर पहले पक्ष के व्यक्ति का बड़ा भाई बंदूक लेकर मौके पर पहुंच गया. उसने मौके पर मौजूद दूसरे पक्ष के दीन लोगों पर गोली दाग दी. गोली लगने से मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है.  

इस घटना से गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने गोली चलाने वाले की लाठी व पत्थरों से पीट-पीट कर हत्या कर दी. गांव में खूनी संघर्ष के चलते हुई तीन लोगों की मौत से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इस घटना को लेकर डीआईजी छतरपुर अनिल महेश्वरी भी घटना स्थल का जायजा लेने मौके पर पहुंचे. पवई सहित पूरे जिले की पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Trending news