गढ़चिरौली में सपना चौधरी के गाने पर जवानों का जश्‍न, 2 मुठभेड़ में 22 नक्‍सली किए ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh394181

गढ़चिरौली में सपना चौधरी के गाने पर जवानों का जश्‍न, 2 मुठभेड़ में 22 नक्‍सली किए ढेर

छत्‍तीसगढ़ से सटे महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में आर्मी के जवानों ने नक्‍सलियों के खिलाफ मिली कामयाबी का जमकर जश्‍न मनाया. पिछले 2 दिन में हुए 2 मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों के जवानों ने 22 नक्‍सलियों को मार गिराया. 

फाइल फोटो

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ से सटे महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में आर्मी के जवानों ने नक्‍सलियों के खिलाफ मिली कामयाबी का जमकर जश्‍न मनाया. पिछले 2 दिन में हुए 2 मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों के जवानों ने 22 नक्‍सलियों को मार गिराया. बीते दो दिन से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. लाल सलाम पर लगाम लगाने में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है. नक्सलियों के खिलाफ दूसरे बड़े ऑपेरशन में अहेरी तहसील में खांदला राजाराम इलाके के जंगल में हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए हैं. सोमवार शाम को हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों के कमांडर नंदू के मारे जाने की खबर है. बता दें कि रविवार को भामरागढ़ में 16 नक्सलियों को मारने में सफलता मिली थी. दो दिन में 22 नक्सलियों को मार गिराने की ये पिछले 2 दशक में अब तक की सबसे बड़ी करवाई बताई जा रही है.

  1. खांदला राजाराम इलाके के जंगल में हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए हैं.
  2. रविवार को भामरागढ़ में 16 नक्सलियों को मारने में सफलता मिली थी.
  3. पुलिस को इस इलाके में 100 नक्सलियों की टुकड़ी का पता चला था.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस महानिरीक्षक शरद शेलार ने बताया कि मुठभेड़ जिले के जिमालगट्टा इलाके में राजाराम खांदला जंगल में हुई. इस अभियान में जिला पुलिस के विशिष्ट सी-60 कमांडो शामिल थे. 

दरअसल, पिछले कुछ समय से इस इलाके में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही थी, जिसके चलते पुलिस बल को यह कदम उठाना पड़ा. बता दें कि पहले नक्सल विरोधी आईजी अंकुश शिंदे ने बताया था कि यह पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि है. पुलिस को नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पुलिस को इस इलाके में 100 नक्सलियों की टुकड़ी का पता चला था. जिसके बाद पुलिस बल ने दो दिन पहले से ही इस इलाके में कोंबिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया था. और फिर रविवार पुलिस ने जंगल में घेराबंदी कर दी और सुबह-सुबह नक्सलियों पर अटैक कर दिया. मुठभेड़ के समय नक्सलियों के संख्या लगभग 50 के पास थी. लेकिन फिर भी पुलिस ने इस ऑपरेशन को जारी रखते हुए रविवार 14 नक्सलियों को मार गिराया. 

वहीं शनिवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में हुई कार्यवाई में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था. पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि किस्ताराम से तीन किलोमीटर की दूरी पर इस नक्सली कार्यवाई के दौरान सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए.   

Trending news