close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुर्लभ प्रजाति के सांप को मार गले में लटकाकर खा रहा था खाना, अब गुजरेगी जेल में रात

दसरू ने सांप को मारकर उसे अपने गले में लटका रखा था. तभी वन विभाग के कर्मचारी दिनेश वर्मा अपने सहयोगियों के साथ उसके घर पहुंचे. 

दुर्लभ प्रजाति के सांप को मार गले में लटकाकर खा रहा था खाना, अब गुजरेगी जेल में रात
दसरू ने सांप को मारकर उसे अपने गले में लटका रखा था.

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला के पलारी ब्लॉक के दतरेगी में सोमवार को रात आठ बजे के करीब एक दुर्लभ प्रजाति का सांप अहिराज देखा गया. सांप को गांव के ही दसरू यादव ने बोरी में बंद कर अपने घर ले आया और उसे मार दिया. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम दसरू के घर पहुंची को सांप मर चुका था.

दसरू ने सांप को मारकर उसे अपने गले में लटका रखा था. तभी वन विभाग के कर्मचारी दिनेश वर्मा अपने सहयोगियों के साथ उसके घर पहुंचे. मृत सांप को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया.

डॉक्टर ने सांप को मारने की पुष्टि की. इसके बाद दसरू यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. बुधवार को बलौदाबाजार कोर्ट में उसे पेश किया गया, जहां से उसे 20 अगस्त तक 13 दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया गया. शायद यह पहली घटना होगी कि किसी सांप की हत्या पर किसी को जेल हुआ हो. इस घटना की पूरे अंचल में चर्चा है.

इस संबंध में डिप्टी रेंजर केशरी जयसवाल का कहना है कि दतरेगी में दुर्लभ सांप अहिराज को मारने वाले दसरू यादव को 13 दिनों की रिमांड पर कोर्ट ने भेज दिया है. उसके खिलाफ वन अधिनियम 1972 की धारा नौ और 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

लाइव टीवी देखें-: