Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2283177
photoDetails1mpcg

Photos: MP के 250 साल पुराने किले में हुई थी 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग, रियल में ऐसा दिखता है किला

Maheshwar Fort:  मराठा साम्राज्य के पेशवा बाजीराव और उनकी पत्नी मस्तानी की प्रेम कहानी पर आधारित फेमस बॉलीवुड मूवी 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है. 250 साल पुराने महेश्वर किले में फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग हुई है. इसके अलावा नर्मदा घाट पर कभी सीन शूट हुए हैं. देखें तस्वीरें- 

1/7

Bajirao Mastani: मराठा युग के इतिहास की झलक दिखाती  फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का बड़ा हिस्सा मध्य प्रदेश के महेश्वर में शूट हुआ है. इस फिल्म में मराठा साम्राज्य के पेशवा बाजीराव और उनकी पत्नी मस्तानी की प्रेम कहानी दिखाई गई है. तस्वीरों में देखिए 250 साल पुराना किला रियल में कैसा दिखता है.

 

बाजीराव मस्तानी

2/7
बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी- रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म बाजीराव मस्तानी साल 2015 में रीलीज हुई थी. इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली हैं.

 

MP में शूटिंग

3/7
MP में  शूटिंग

MP में  शूटिंग- बाजीराव मस्तानी मराठा साम्राज्य के पेशवा बाजीराव और उनकी पत्नी मस्तानी की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म का मध्य प्रदेश से खास कनेक्शन है क्योंकि इस फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग MP में हुई है. 

 

महेश्वर किला

4/7
महेश्वर किला

महेश्वर किला- महेश्वर के किले के अंदर एक हेरिटेज होटल है, जो किसी रॉयल होटल से कम नहीं है. बाजीराव मस्तानी की आउट शूटिंग के लिए महेश्वर भंसाली को बहुत पसंद था. 

 

आउटडोर शूट

5/7
आउटडोर शूट

आउटडोर शूट- बाजीराव फिल्म में जब सेना के साथ  बाजीराव पेशवा विश्राम के बाद घोड़े पर सवार होकर युद्ध के लिए निकल रहे होते हैं, वो भव्य सीन महेश्वर के घाट पर शूट हुआ है.

 

250 साल पुराना किला

6/7
250 साल पुराना किला

250 साल पुराना किला- महेश्वर  किला 250 साल पुराना है, जिसे देखने के लिए सालभर दूर-दूर से देसी और विदेशी पर्यटक पहुंचते हैं. महेश्वर के किले के अंदर रानी अहिल्याबाई की एक प्रतिमा स्थापित है. साथ ही एक हेरिटेज होटल है, जिसमें 13 कमरे है. 

 

कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

7/7
कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग-  नर्मदा किनारे स्थित महेश्वर नगरी में बाजीराव मस्तानी के लिए दबंग-3, पैडमैन, सुटेबल बाय, 'मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी', यमला पगला दीवाना, यमला पगला दीवाना-2, तेवर, नीरजा, पैडमैन, जीनियस, गौतमीपुत्र शतकर्णी  और कलंक जैसी फेमस बॉलीवुड मूवी भी शूट हुई हैं.