Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2374903
photoDetails1mpcg

MP के 100 साल पुराने घर में हुई है 'गुल्लक' की शूटिंग, इन लोकेशंस पर लगा है इमोशन और कॉमेडी का तड़का

Gullak Web Series: इमोशन और कॉमेडी से भरी हम सबको घर-घर की कहानी बताने वाली फेसम वेब सीरीज 'गुल्लक' ने सबके मन में एक अलग जगह बनाई है. सीरीज किस्सों की गुल्लक का मध्य प्रदेश से खास कनेक्शन है क्योंकि इसकी एमपी की राजधानी भोपाल में ही हुई है. तस्वीरों में देखिए शूटिंग की लोकेशंस और जानिए उनके बारे में- 

1/7

Gullak Web Series Shot in Bhopal: पॉपुलर वेब सीरीज गुल्लक में नजर आने वाला पुराना सा घर, गली-मोहल्ला और महल, मंदिर, मस्जिद, तालाब आपको जो भी नजर आया है उसका मध्य प्रदेश से गहरा नाता है. पूरी सीरिज में अपनापन फील कराने वाली ये लोकेशंस मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की हैं. जी हां, सीरीज किस्सों की गुल्लक की शूटिंग MP की राजधानी भोपाल में हुई है. यहां के 100 साल पुराने से घर से लेकर गली-मोहल्ले तक सब के बारे में जानिए- 

 

गुल्लक 4

2/7
गुल्लक 4

गुल्लक वेब सीरीज के 4 सीजन आ चुके हैं. इस नया सीजन 4 कुछ महीनों पहले जून को OTT पर रिलीज किया गया है. मिश्रा जी के परिवार के ईद-गिर्द बुनी गई पूरी कहानी ने लोगों के दिल में खास जगह बनाई है. 

 

भोपाल में शूटिंग

3/7
भोपाल में शूटिंग

गुल्लक सीजन के चौथे सीजन की शूटिंग भोपाल में हुई है. इसमें दिखाई गई संकरी गलियों से लेकर महल, मंदिर, मस्जिद, तालाब सब भोपाल की अलग-अलग लोकेशंस हैं. 

 

4/7

सीरीज में मिश्रा जी का घर जिस जगह पर शूट हुआ है वह इब्राहिमपुरा इलाका स्थित 100 साल पुराना घर है.  

 

नूरमहल एरिया की छत

5/7
नूरमहल एरिया की छत

सीरीज के सीजन 4 में जिस छत पर मिश्रा जी का परिवार सोता हुआ नजर आ रहा है वह छत  इब्राहिमपुरा इलाका स्थित घर में शूट हुए घर की नहीं है. बल्कि छत की शूटिंग  नूरमहल एरिया में एक घर की छत पर की गई है. 

बड़ा तालाब

6/7
बड़ा तालाब

गुल्लक वेबसीरीज में बड़ा तालाब के साथ ही पुराने भोपाल की कई लोकेशन पर अलग-अलग सीन शूट हुए हैं. 

 

कई सीरीज-मूवीज की शूटिंग

7/7
कई सीरीज-मूवीज की शूटिंग

बता दें कि भोपाल में गुल्लक के अलावा कई मशहूर फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग हो चुकी है. इनमें शेरनी, छोरी, दुर्गामति, निर्मल पाठक की घर वापसी, जनहित में जारी आदि शामिल हैं.