Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2387101
photoDetails1mpcg

MP की 150 साल पुरानी भूतिया हवेली में शूट हुई है स्त्री 2, यहां बाल खोलना-इत्र लगाना है मना

Stree 2 Shooting in Madhya Pradesh: बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही धमाल मचा रही हॉरर-कॉमेडी स्त्री 2 के चर्चे हर हो रहे हैं. इस फिल्म की भूतिया हवेली की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है. भोपाल की 150 साल पुरानी हवेली को लोग भूतिया मानते हैं. जानते हैं उसके बारे में- 

1/7

Stree 2 Shot at 150 years old Bhopal Tajmahal Palace: बॉलीवुड स्टार राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म स्त्री 2 का बॉक्स ऑफिस पर गदर छाया हुआ है. एक दिन में 50 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी स्त्री 2 की शूटिंग भी पार्ट वन की तरह मध्य प्रदेश में हुई है. पार्ट 2 फिल्म में भोपाल के 150 साल पुराने ताज महल पैलेस पर ज्यादा शूटिंग हुई. यह पैलेस भोपाल की एक हॉन्टेड जगहों में से एक माना जाता है. कुछ लोगों का मानना है कि इस जगह पर भूत-प्रेत हैं. जानिए यहां पर कौन-सा रहस्य छिपा हुआ है. 

 

150 साल पुराना ताजमहल

2/7
150 साल पुराना ताजमहल

स्त्री 2 मूवी की ज्यादातर शूटिंग भोपाल के ताजमहल पैलेस में हुई है. ये करीब 150 साल पुराना है.  इस ताजमहल पैलेस को बनाने में 13 साल का समय लगा था. इसकी वास्तुकला देखकर ब्रिटिशर्स ने इसका नाम बदलकर राजमहल से ताजमहल कर दिया था.

रियल लाइफ हॉन्टेड

3/7
रियल लाइफ हॉन्टेड

फिल्म मेकर्स अपनी शूटिंग में अक्सर ऐसी जगह लेते हैं, जो सच में डरावनी हों. स्त्री 2 के मेकर्स ने भी ऐसा ही किया. भोपाल का ताजमहल पैलेस, सच में एक हॉन्टेड प्लेस माना जाता है.

 

डरावने अनुभव

4/7
डरावने अनुभव

स्त्री 2 की शूटिंग से पहले स्थानीय लोगों ने फिल्म के मेंमबर्स को इस जगह के बारे में आगाह किया था. गांव वालों ने यहां पर रात को शूटिंग के समय स्त्री को बाल खोलने और खुशबूदार चीज लगाने से मना किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैरान करने वाली बात ये है कि कई मेंबर्स को स्त्री की शूटिंग के समय इस महल में डरावने अनुभव हुए.

 

ताजमहल में 120 कमरे

5/7
ताजमहल में 120 कमरे

इस ताजमहल में 120 कमरे और आठ बड़े हॉल हैं. इनमें शीश महल और सावन-भादो मंडप शामिल है. इस महल की डिजाइन में ब्रिटिश, फ्रेंच, मुगल, अरबी और हिंदू शैलियों का अनोखा मिश्रण है. 

ताजमहल के किस्से

6/7
ताजमहल के किस्से

गांव के लोग बताते हैं कि सफेद रंग की एक महिला इस महल में रहती है. उनका मानना है कि यहां पर वह अक्सर महल की एक खिड़की से दूसरी खिड़की तक भटकती हुई नजर आती है. 

पसंदीदा जगह चंदेरी गांव

7/7
पसंदीदा जगह चंदेरी गांव

बता दें कि भोपाल के अलावा चंदेरी गांव में भी स्त्री 2 की शूटिंग की गई है. फिल्म में आपको चंदेरी गांव से लेकर वहां की सड़कें तक नजर आएंगी. फिल्म के पार्ट वन यानी स्त्री को भी चंदेरी में शूट किया गया था.  चंदेरी गांव में फिल्म स्त्री के अलावा और भी फिल्में बनाई गई हैं.