Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223545
photoDetails1mpcg

भारत की खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं 'महारानी' प्रियदर्शनी सिंधिया, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को देती हैं टक्कर, देखें PHOTOS

Priyadarshini Raje Scindia: ग्वालियर की महरानी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया इन दिनों लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनसंपर्क में जुटी हुई हैं. वे गांव-गली में जाकर लोगों से अपने पति के लिए वोट करने की अपील कर रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'महारानी' प्रियदर्शनी सिंधिया अपनी खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी टक्करक देती हैं. उनका नाम देश की खूबसूरत महिलाओं में शामिल है. जानिए प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के बारे में- 

1/8

MP News: गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया इन दिनों जमकर जनसंपर्क कर रही हैं.  ग्वालियर की 'महारानी' प्रियदर्शनी राजे कभी गांव की महिलाओं के साथ चूल्हे में रोटी बनाती नजर आ रही हैं तो कभी महिलाओं के साथ बैठकर कंगन बना रही हैं. कभी गांव के बच्चों के साथ कैरमबोर्ड इंजॉय करती दिखीं तो कभी गांव-गांव जाकर लोगों से हाथ जोड़कर अपने पति के लिए वोट की अपील की.  जानिए प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के बारे में-

 

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया

2/8
प्रियदर्शनी राजे सिंधिया

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया: प्रियदर्शनी राजे का जन्म गुजरात में गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ है. वे गुजरात के  गायकवाड़ परिवार की राजकु्मारी हैं. उनके पिता कुमार संग्राम सिंह गायकवाड़ बड़ौदा के राजा प्रताप सिंह गायकवाड़ के बेटे हैं. वहीं, प्रियदर्शनी की मां भी नेपाल के राजघराने से ताल्लुकात रखती हैं.  

ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी की शादी

3/8
ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी की शादी

ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी की शादी:  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी साल 1991 में पहली बार मिले थे. एक प्रोग्राम के दौरान हुई इस मुलाकात में पहली ही नजर में सिंधिया उन्हें अपना दिल दे बैठे. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और साल 1994 में दोनों की शादी हो गई. 

 

 

देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल:

4/8
देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल:

देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल: प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का नाम देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल है. साल 2012 में उन्होंने फेमिना की भारत की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में अपनी जगह बनाई थी.

 

 

 

 

 

बेस्ट ड्रेस्ड-2008

5/8
बेस्ट ड्रेस्ड-2008

बेस्ट ड्रेस्ड-2008: मीडिया संस्थान आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2008 में प्रियदर्शनी राजे सिंधिया को Verve की 'बेस्ट ड्रेस्ड-2008' की लिस्ट में शामिल किया गया था. 

 

 

ज्योतिरादित्य-प्रियदर्शनी के बच्चे

6/8
ज्योतिरादित्य-प्रियदर्शनी के बच्चे

ज्योतिरादित्य-प्रियदर्शनी के बच्चे: ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी सिंधिया के दो बच्चे हैं. उनके बेटे महाआर्यमन भी इन दिनों अपने पिता के लिए जनसंपर्क में जुटे हुए हैं. वहीं, दंपति की बेटी का नाम  अन्नया सिंधिया है. 

 

 

 

जनसंपर्क में जुटी 'ग्वालियर की महारानी

7/8
जनसंपर्क में जुटी 'ग्वालियर की महारानी

जनसंपर्क में जुटी 'ग्वालियर की महारानी':  'ग्वालियर की महारानी' प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने अपने पति ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनावी प्रचार की कमान संभाली है. वे लगातार गांव-गांव और शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जनसंपर्क कर रही हैं. वे लोगों से आशीर्वाद ले रही हैं. इस दौरान उनके अलग-अलग रंग भी देखने को मिल रहे हैं.

 

 

गुना लोकसभा सीट

8/8
गुना लोकसभा सीट

गुना लोकसभा सीट-  केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से BJP कैंडिडेट हैं. एक तरफ जहां वे सभा को संबोधित करने और रोड शो में बिजी हैं. वहीं, दूसरी तरफ प्रियदर्शनी राजे सिंधिया कभी नुक्कड़ नाटक में शामिल हो रही हैं तो कभी बच्चों के साथ गेम खेल रही हैं. कभी महिलाओं के साथ कंगन बना रही हैं तो कभी चूल्हे पर रोटियां पका रही हैं.