10 करोड़ लोगों के लिए BJP की 'मेगा प्लानिंग', जानें किसके हाथों में सौंपी गई MP और छत्तीसगढ़ की कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2389250

10 करोड़ लोगों के लिए BJP की 'मेगा प्लानिंग', जानें किसके हाथों में सौंपी गई MP और छत्तीसगढ़ की कमान

BJP Membership Campaign: भारतीय जनता पार्टी 1 सितंबर से देश भर में सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. इस अभियान के तहत पार्टी का लक्ष्य 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को जोड़ना है. इस अभियान के लिए BJP ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. जानिए किसे मिली है इन दोनों राज्यों की कमान- 

BJP Membership Campaign

Atul Garg and Vijya RahatkarAppointed Incharge of Madhya Pradesh and Chhattisgarh: देश भर में बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ने के लिए 1 सितंबर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. इसे लेकर शनिवार को पार्टी अध्यक्ष JP नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में दिल्ली में मीटिंग हुई. बैठक में BJP सदस्यता अभियान की रूपरेखा तय की गई.  इस अभियान के लिए पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं. अतुल गर्ग को मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई है, जबकि विजया राहटकर को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

  1.  
  2.  

BJP की 'मेगा प्लानिंग'
लोकसभा चुनाव होने के बाद एक बार फिर BJP ने पार्टी में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को जोड़ने और भर्ती करने का प्लान बनाया है. 1 सितंबर 2024 से शुरू होने वाले BJP सदस्यता अभियान का लक्ष्य पूरे देश में  10 करोड़ से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने और सदस्य बनाने का है. 

दो चरणों में सदस्यता अभियान
BJP का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान 1 सितंबर से शुरू होगा. ये अभियान दो चरणों में चलेगा. अभियान का पहला चरण 1 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा. इसके बाद 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सदस्यता अभियान का द्वितीय चरण चलेगा. 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगा. इसके बाद 1 नवंबर से 10 नवंबर तक प्राथमिक एवं सक्रिय सदस्यता का रजिस्टर तैयार किया जाएगा.

अतुल गर्ग बनाए गए MP के प्रभारी
इस अभियान के लिए मध्य प्रदेश की कमान अतुल गर्ग को सौंपी गई है. अतुल गर्ग गाजियाबाद से BJP सांसद हैं, जिन्हें मध्य प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बता दें कि एमपी में ये अभियान दो चरणों में होगा. 

विजया राहटकर को छत्तीसगढ़ की कमान
छत्तीसगढ़ में BJP सदस्यता अभियान की कमान विजया राहटकर को सौंपी गई है. मूल रूप से महाराष्ट्र के औरंगाबाद की रहने वाली विजया राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान BJP की सह प्रभारी हैं. 

ये भी पढ़ें- MP के इस मंदिर में चढ़ती है घड़ी, होती है समय की पूजा; जानिए क्या है रहस्यमयी मान्यता

भोपाल में 21 अगस्त को बड़ी बैठक
BJP सदस्यता अभियान को लेकर भोपाल BJP कार्यालय में 21 अगस्त को बड़ी बैठक बुलाई गई है. इस मीटिंग के लिए राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों को भी बुलाया गया है. साथ ही प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य, सभी विधायक, सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और संयोजक, जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी, महापौर और नगर पालिका अध्यक्षों को भी इस मीटिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. 

ये भी पढ़ें- ये है राखी बांधने का सही तरीका, रक्षाबंधन पर बहनें बिल्कुल न करें गलती

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news