Damoh Triple Murder Case:दमोह हत्याकांड के 6 आरोपी गिरफ्तार, BSP ने मांगे एक करोड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1413654

Damoh Triple Murder Case:दमोह हत्याकांड के 6 आरोपी गिरफ्तार, BSP ने मांगे एक करोड़

Damoh Triple Murder Case:दमोह एसपी ने बताया है कि देवरान की घटना में कुल 7 में से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Damoh Triple Murder Case

महेंद्र दुबे/दमोह: जिले के सनसनीखेज देवरान ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. कुल सात नामजद आरोपियों में से पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है. दमोह SP  डी.आर. तेनिवार ने बयान जारी करते हुए बताया है कि देवरान की दुखद घटना के बाद लगातार आरोपियो की तलाश की जा रही थी. जिसके बाद कुल 7 में से 6 आरोपियो को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही पीड़ित परिवार को सरकार द्वारा लगातार सहायता पहुंचाई जा रही है. एस पी के मुताबिक देवरान गांव में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

आंदोलनों का दौर जारी
जिले में सनसनीखेज ट्रिपल मर्डर केस की जहां देशभर में चर्चा हो रही है. लोग राज्य सरकार का घेर रहे हैं, वहीं,अब दमोह मुख्यालय पर विरोध का दौर शुरू हो गया है. जिला मुख्यालय पर आज अलग-अलग प्रदर्शनों में जमकर हंगामा हुआ. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल और पथरिया से विधायक रामबाई सिंह के नेतृत्व में रैली निकाली गई. जिसमें बसपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

Damoh Triple Murder Case:दमोह हत्याकांड के 6 आरोपी गिरफ्तार, BSP ने मांगे एक करोड़

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर हमला बोलते हुए राज्य में दलितों पर हो रहे अत्याचार पर अपना विरोध जताया.उन्होंने देवरान हत्याकांड पर नाराजगी जताते हुए इसे शर्मनाक घटना बताया. इसके अलावा राज्य के कई दलित संगठनों ने भी प्रदर्शन किया. प्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन और देवास से दमोह पहुंचे दलित संगठनों के लोगों ने शहर में रैली निकालकर देवरान हत्याकांड के आरोपियों को उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाकर दंडित करने,साथ ही पीड़ित परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने और एक करोड़ की राहत राशि देने की मांग को लेकर एसपी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. 

केंद्रीय मंत्री पहुंचे देवरान
दमोह में पीड़ितों से मिलने वाले लोग लगातार पहुंच रहे हैं. इस बीच आज केंद्रीय जल राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने पीड़ितों से मुलाकात की.देवरान पहुंचे केंद्रीय मंत्री पटेल ने पीड़ित परिवार को हिम्मत दी. वहीं मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना दमोह के इतिहास की दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक घटना है.जिसके बारे में समाज को चिंतन करना चाहिए.मंत्री पटेल ने पुलिस के साथ त्वरित कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन और राज्य सरकार का भी धन्यवाद किया.

Trending news