MP News: CM हेल्पलाइन पोर्टल का कारनामा, शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ही किया ब्लॉक...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1817485

MP News: CM हेल्पलाइन पोर्टल का कारनामा, शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ही किया ब्लॉक...

MP CM Helpline: मध्यप्रदेश में सीएम हेल्पलाइन फिसड्डी साबित हो रही है. सीहोर में शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ब्लॉक करने का मामला सामने आया है.यह मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा क्षेत्र बुधनी का है.

 

MP News: CM हेल्पलाइन पोर्टल का कारनामा, शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ही किया ब्लॉक...

दिनेश नागर/Sehore News: मध्य प्रदेश सरकार सीएम हेल्पलाइन नंबर से शिकायतों के निराकरण के लाख दावे पेश करती है, परंतु जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है. सीहोर में सीएम हेल्पलाइन नंबर द्वारा शिकायत निवारण की बात तो दूर यहां पर शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ही ब्लॉक लिस्ट में डाल दिया गया. बड़ी बात यह है कि, यह पूरा मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा क्षेत्र बुधनी का है.

शिकायतकर्ता का नंबर किया ब्लॉक
बुधनी क्षेत्र के निवासी एवं रामायण सीरियल में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल ने पिछले दिनों ग्राम पंचायत इटारसी की नहर मरम्मत के लिए सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी. कई महीनों बाद भी उनकी शिकायत का निराकरण ना हो सका. विक्रम मस्ताल कई बार सीएम हेल्पलाइन के नंबर पर फोन लगाकर अपनी शिकायत की जानकारी लेते रहे परंतु कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला. आखिर में विक्रम मस्ताल के मोबाइल नंबर को सीएम हेल्पलाइन पर ब्लॉक कर दिया गया. विक्रम मस्ताल का आरोप है कि शिकायत को बंद कराने के लिए कई बार विभागीय अधिकारी उन पर दबाव बनाते रहे.

राजगढ़ में भी नहीं हो रहा समाधान
राजगढ़ जिले में सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों का अंबार देखा जा रहा है. इन शिकायतों के समाधान की बात की जाए तो मानो ऊंट के मुंह में जीरा. जो शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की जा रही है उनमें से आधी भी शिकायतों का समाधान नहीं हो पा रहा है. सीएम हेल्पलाइन में जिलों की रेटिंग की बात की जाए तो A और B दो ग्रुप बनाए गए हैं. A ग्रुप में उन जिलों के नाम रखे गए हैं जिन जिलों से सबसे ज्यादा अधिक शिकायतें सीएम हेल्पलाइन पर होती हैं.

 राजगढ़ जिले का नाम भी A ग्रुप में ही दर्ज है. अधिक शिकायतें राजगढ़ जिले से की जाती है. पिछले महीने रेटिंग की बात की जाए तो 25 नंबर पर राजगढ़ जिला रहा है.राजगढ़ जिले में पिछले महीने 9988 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन पर की गई जिसमें सिर्फ 38% ही शिकायतों का समाधान हो पाया. वहीं अब तक 11808 शिकायत पेंडिंग हैं, जिनका समाधान अब तक नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें: Jabalpur News: लापता BJP नेता सना खान मामले में बड़ा खुलासा, अमित से 6 महीने पहले की थी कोर्ट मैरिज...

इस मामले में अपर कलेक्टर का कहना है कि हर सोमवार टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों समीक्षा की जाती है. शिकायतों के निराकरण को लेकर सभी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए जाते हैं. शिकायतकर्ता चेतराम गुर्जर का कहना है कि, सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है.

विदिशा में 10524 शिकायत पेंडिंग हैं
सीएम के गृह जिला विदिशा में  सीएम हेल्पलाइन में 10524 आवेदन लंबित है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में सीएम हेल्पलाइन ने शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर को ब्लॉक करने की शिकायत सामने आई तो दूसरा गृह जिला जिसे सीएम शिवराज सिंह चौहान कहते हैं विदिशा उस विदिशा में 119 विभागों में सीएम हेल्पलाइन की 10524 शिकायत पेंडिंग है. सबसे ज्यादा राजस्व विभाग की शिकायत है 1689. महिला बाल विकास विभाग में 1143 शिकायत लंबित है. ऊर्जा विभाग में 491. सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग में 451लंबित. जिस पुलिस को समाज की सुरक्षा देने का जिम्मा है उसी पुलिस महकमे में 448 शिकायतें धूल खा रही है.

Trending news