MP Election: विंध्य से महाकौशल तक अमित शाह की 5 बड़ी बातें, एक तीर से साधे कई निशाने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1959039

MP Election: विंध्य से महाकौशल तक अमित शाह की 5 बड़ी बातें, एक तीर से साधे कई निशाने

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) में प्रचार के लिए कुछ ही समय शेष हैं. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गृह मंत्री अमित शाह ने जबलपुर (Amit Shah in Jabalpur) और रीवा में जनसभा की है. 

 MP Election: विंध्य से महाकौशल तक अमित शाह की 5 बड़ी बातें,  एक तीर से साधे कई निशाने

Amit Shah in MP: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) में प्रचार के लिए अब कुछ ही समय शेष बचा हुआ है. इसे लेकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं का प्रदेश में दौरा हो रहा है, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी प्रदेश के दौरे पर थे, उन्होंने जबलपुर (Amit Shah Rally) और रीवा में आयोजित जनसभाओं कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी की योजनाओं को गिनाते हुए पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पूरी ताकत लगाई. 

अमित शाह की बड़ी बातें 

बनिया का बेटा हूं, हिसाब लेकर आया हूं 

अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि  मैं भी बनिया का बेटा हूं, हिसाब किताब लेकर आया हूं, मैं आपको बताना चाहता हूं मनमोहन सरकार ने मध्य प्रदेश को 10 वर्षों में केवल 2 लाख करोड रुपए ग्रांट के रूप में दिए थे.  जबकि 10 साल की तुलना में 9 साल में ही नरेंद्र मोदी की सरकार ने मध्य प्रदेश को 633000 करोड़ रुपये देने का काम किया है. 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमने चंबल में गैंग-डकैती को खत्म किया है. साथ ही साथ कहा कि बंटाढार की सरकार ने मप्र को बीमारू राज्य बनाया, जबकि शिवराज  के शासन में चंबल के अंदर गैंग, डकैत, फिरौती और कौमी दंगे खत्म कर मध्यप्रदेश बेमिसाल राज्य बनाया है, अब बेमिसाल राज्य से बेस्ट राज्य बनाना है. 

ये भी पढ़ें: MP Chunav: वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा, इतनी सीटों पर मिलेगी कांग्रेस को जीत!

साथ ही साथ शाह ने अपने संबोधन कमल की सरकार बना दो, मोदीजी की गारंटी है, किसानों को मिलने वाला 6 हजार, 12 हजार होने वाला है. सारे उज्जवला कनेक्शन में चाहे कितने ही दाम हो, 3 दिसंबर के बाद मप्र में गैस सिलेंडर 450 रुपए में ही मिलेगा. 

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने लोगों से कहा कि राहुल बाबा को किसी ने भाषण लिखकर दे दिया कि ओबीसी-पिछड़ा वर्ग की बात करने से वोट ज्यादा मिलते हैं। कांग्रेस ने काका साहेब कालेरकर रिपोर्ट को सालों तक दबाकर रखा, राजीव गांधी ने मंडल कमीशन को लागू करने का विरोध किया. 

भाषण के अंतिम क्षणों में शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में तीन दिवाली मनानी है, एक दिवाली आपने मना ली, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने पर मनानी है, तीसरी दिवाली 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर मनानी है. 

इसके अलावा भी अमित शाह ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ औऱ दिग्विजय पर भी कई बातों को लेकर निशाना साधा है. बता दें कि प्रदेश में कल शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा. इससे पहले बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. 

Trending news