CM शिवराज ने अधीर रंजन के बयान को बताया आदिवासी विरोधी, कहा-देश से माफी मांगनी होगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1277790

CM शिवराज ने अधीर रंजन के बयान को बताया आदिवासी विरोधी, कहा-देश से माफी मांगनी होगी

अधीर रंजन चौधरी Andhir Ranjan Chowdhury के बयान पर सीएम शिवराज CM Shivraj ने निशाना साधते हुए कांग्रेस से देश से माफी मांगने की बात कही है. उन्होंने कांग्रेस को आदिवासी विरोधी Anti tribal बताया है. 

CM शिवराज ने अधीर रंजन के बयान को बताया आदिवासी विरोधी, कहा-देश से माफी मांगनी होगी

भोपाल। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी Andhir Ranjan Chowdhury के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू President Draupadi Murmu पर दिए गए बयान के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है. बीजेपी इस मुद्दे पर आक्रमक नजर आ रही है. अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर बीजेपी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में नाराजगी जाहिर की. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan ने भी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर को देश के सर्वोच्च पद का अपमान बताते हुए कांग्रेस पार्टी से माफी मांगने की मांग की है. 

आदिवासी विरोधी है कांग्रेसः सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अधीर रंजन चौधरी के बयान पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस को आदिवासी विरोधी बताया. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस के नेता अधीर रंजन जी ने अपने बयान से देश के सर्वोच्च पद का अपमान किया है, यह उनकी और उनकी पार्टी की निकृष्टतम मानसिकता का प्रकटीकरण है. उनका यह बयान आदिवासी विरोधी है, महिला विरोधी है. राष्ट्रपति किसी भी पार्टी का नहीं, अपितु सम्पूर्ण देश का होता है. राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च पद है. राष्ट्रपति किसी दल के नहीं होते, राष्ट्रपति पूरे देश के होते हैं. लेकिन कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जिस निकृष्ट मानसिकता व घटियापन का परिचय दिया है वह अक्षम्य है. उन्होंने भारत के राष्ट्रपति का अपमान किया है.''

सीएम शिवराज ने कहा कि ''एक महिला जो जनजाति समाज से आती है वह देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति पद पर बैठी हुई हैं. यह सर्वोच्च पद पर बैठी हुई एक बहन का अपमान है, यह नारी शक्ति का अपमान है, और यह हमारे जनजातीय बहनों का अपमान है. देश कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा. कांग्रेस की मानसिकता ही जनजाति विरोधी, महिला विरोधी और घटिया है. मैं सोनिया गांधी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या वह अधीर रंजन चौधरी के बयान से वह सहमत हैं?.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ''सोनिया गांधी Sonia Gandhi जवाब दें कि क्या राष्ट्रपति के पद पर बैठी हुई एक ऐसी हस्ती जिनका सारा देश सम्मान करता है उनको ऐसे शब्दों से संबोधित किया जाना चाहिए ?, देश, इस कृत्य के लिए अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा.'' बता दें कि अंधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहा था. 

बीजेपी निकाल रही पैदल मार्च 
वहीं अधीर रंजन चौधरी के बयान के विरोध में मध्य प्रदेश में बीजेपी विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च भी निकाल रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में कई नेता राजभवन पहुंचकर राज्यपाल के नाम अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर ज्ञापन देंगे. 

ये भी पढ़ेंः MP Janpad Adhyaksh chunav: जीत की होड़ में उलझे आंकड़े, 170 सीटें 210 पर जीत का दावा

Trending news