मैं मध्यप्रदेश बोल रहा हूं... अशोकनगर केस में BJP को घेरने में जुटी कांग्रेस, दुष्कर्म आरोपी हवा में तलवार लहराते पहुंचा युवती के घर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2271964

मैं मध्यप्रदेश बोल रहा हूं... अशोकनगर केस में BJP को घेरने में जुटी कांग्रेस, दुष्कर्म आरोपी हवा में तलवार लहराते पहुंचा युवती के घर

Ashok Nagar News: अशोक नगर में युवती का अपहरण कर तलवार दिखाकर धमकाने की घटना से खासा आक्रोश है. विपक्ष ने इसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.

Ashoknagar Kidnapping Case

Ashoknagar Kidnapping Case:  मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में 22 वर्षीय युवती के अपहरण और दुष्कर्म के मामले ने राजनीति गरमा दी है. विपक्षी कांग्रेस ने राज्य में कानून व्यवस्था की आलोचना की है और सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है. अशोक नगर जिले में तलवार लहराते युवती को किडनैप करने की घटना पर कांग्रेस खूब बयानबाजी कर रही है. मामले पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पोस्ट कर लिखा, "मैं मध्यप्रदेश बोल रहा हूं... सीएम मोहन यादव जी गुंडा राज" देखिए. यह तस्वीर मध्य प्रदेश में बेटियों के मां-बाप और परिजनों को डरा रही है. सागर नौनागिर बरौदिया में दलितों की हत्या के बाद सत्ता के कथित मठाधीशों द्वारा यह प्रचारित किया गया कि मुख्यमंत्री और सरकार अपराधियों की मौत पर मुआवजा बांट रही है. खुलेआम जुआ सट्टा चलने के लोकप्रिय अशोक नगर की पुलिस ने उक्त मामले को दो दिन बाद संज्ञान में तब लिया जब वीडियो वायरल हो गया. अशोक नगर की यह घटना मध्य प्रदेश को शर्मसार करने वाली घटना है. बता दें कि इससे पहले पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने भी ट्वीट कर सवाल खड़े किए थे. 

Gwalior News: साइबर अपराधियों का बोलबाला, पुलिस को भी नहीं बख्शा, सब इंस्पेक्टर से ठगे 2 लाख रुपये

क्या है मामला?
अशोकनगर में एक युवती का रिश्ता तय होने पर फिल्मी स्टाइल में तलवार-डंडे लेकर कुछ लोग युवती के घर पहुंच गए. मामला अशोकनगर शहर के रामपुरा मोहल्ले का है. जहां एक 22 साल की युवती के साथ दरिंदगी हुई. खुलेआम तलवार लहरते युवक कानून को चुनौती देते दिखाई दिए. युवती के घर के बाहर तलवार लहराकर उसे धमकाते हुए वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. लड़के ने पहले तो अपने दोस्तों के साथ युवती के घर के बाहर गुंडागर्दी की फिर उसे जबरन ले जाने की कोशिश की. मामले में आरोप है कि लड़की के साथ दुष्कर्म कर वीडियो बनाकर कई बार शोषण किया गया. बताया जा रहा है कि दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं. पीड़िता ने युवक कालू पर दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं. इसके अलावा भी कई मामलों में केस दर्ज हुआ है. 

बताया जा रहा है कि परिजनों ने युवक को अपनी बेटी को ले जाने से रोकने की कोशिश की तो उसने युवती की माता-पिता और भाई की भी पिटाई कर दी. उस समय वहां मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो तो बनाया, लेकिन किसी ने उसे बचाने की हिम्मत नहीं की. बता दें कि घटना दो दिन पुरानी है, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद से कई कांग्रेस नेता इसे शेयर कर मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कुछ मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, मुख्य आरोपी कालू उर्फ सलीम पुत्र आबिद खान है. आरोप है कि इसी कारण पुलिस ने केस दर्ज करने में देरी की. बुधवार देर रात को हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्ता थाने पहुंचे, जिसके बाद एक्शन हुआ. 

कानून-व्यवस्था  पर सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?
वहीं, लगातार हमले के बीच सीएम मोहन यादव का बयान आया. जिसमें उन्होंने कहा 'राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "लगभग तीन महीने तक आचार संहिता लागू रही और इस दौरान पुलिस द्वारा किए गए काम, प्रदेश स्तर पर किसी प्रकार की बूथ लूटने की घटना या हिंसा जैसी खबर नहीं आई. यह पुलिस की उपलब्धियों में से एक है. वे अपराध पर और सख्ती करें, जहां भी लगता है कि पुलिसिंग की ज़रूरत है. वहां आप सख्ती करें. अपराध की दर सभी क्षेत्र में गिरी है. महिलाओं की सुरक्षा का भी विषय है जिस पर ज़ोर देने को कहा है'.

Trending news