Gwalior News: साइबर अपराधियों का बोलबाला, पुलिस को भी नहीं बख्शा, सब इंस्पेक्टर से ठगे 2 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2271660

Gwalior News: साइबर अपराधियों का बोलबाला, पुलिस को भी नहीं बख्शा, सब इंस्पेक्टर से ठगे 2 लाख रुपये

Gwalior Cyber ​​Crime: ग्वालियर के एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर साइबर जालसाजों का शिकार हो गए हैं. जालसाजों ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर सब-इंस्पेक्टर की बैंक डिटेल हासिल कर ली और उनके क्रेडिट कार्ड से खरीदारी कर ली.

Gwalior Latest News

Gwalior Latest News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के साइबर अपराधी इतने शातिर और दुस्साहसिक हैं कि वो अब पुलिस अफसरों भी नहीं छोड़ रहे हैं. ग्वालियर के एक पुलिस सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया. ठगों ने खुद को बैंक कर्मी बताकर सब इंस्पेक्टर को अपनी बैंक डिटेल बताने के लिए मना लिया. इसके बाद उन्होंने सब इंस्पेक्टर के क्रेडिट कार्ड से 1.99 लाख रुपये की खरीदारी कर ली. जिसके बाद सब इंस्पेक्टर ने साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है.

4 जून का परिणाम मध्यप्रदेश में राजनीतिक पंडितों के लिए होगा शोध का विषय, वीडी शर्मा ने ठोकी ताल

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, ग्वालियर के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल यानी पीटीएस तिघरा में पदस्थ सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा ने क्राइम ब्रांच पुलिस को आवेदन देकर अपने साथ ठगी का खुलासा किया है. उनका कहना है कि उन्होंने एक बैंक से अपना क्रेडिट कार्ड बनवाया था. पिछले दिनों एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके अपने आप को बैंक कर्मचारी बताया और कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ सकती है.

इससे पहले सब इंस्पेक्टर के क्रेडिट कार्ड की लिमिट 50 हजार रुपये थी, जिसे कथित बैंक कर्मचारी ने बढ़ाकर दो लाख रुपये करने का भरोसा दिया था. बैंक कर्मचारी बनकर साइबर जालसाज ने सब इंस्पेक्टर को इतना प्रभावित किया कि उसने अपनी बैंक डिटेल जालसाज को बता दी. इसके बाद कर्नाटक के बेंगलुरु में अलग-अलग जगहों पर 1 लाख 99 हजार रुपये की खरीदारी कर ली गई. जबकि, एटीएम सब इंस्पेक्टर के पास ही रहा, लेकिन साइबर जालसाज को सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा की बैंक डिटेल पहुंचने से उसे यह ठगी करने में आसानी हुई. बैंक से जब पैसे निकलने के मैसेज इंस्पेक्टर के मोबाइल पर आए तब उनके कान खड़े हुए. किसी तरह उन्होंने आनन-फानन में अपना खाता फ्रीज कराया, लेकिन इस दौरान उनके साथ करीब दो लाख रुपये की ठगी हो चुकी थी. अब साइबर क्राइम पुलिस ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनके द्वारा किए गए पैसों के लेन-देन की डिटेल हासिल की जा रही है, ताकि कानून के हाथ उन तक पहुंच सकें.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (ग्वालियर)

Trending news