MP Congress 2nd List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने केवल इस सीट पर क्यों लगाया होल्ड? जानें 229 से कैसे अलग है ये एक सीट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923119

MP Congress 2nd List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने केवल इस सीट पर क्यों लगाया होल्ड? जानें 229 से कैसे अलग है ये एक सीट

MP Congress Candidate 2nd List: विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने अब तक 229 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. लेकिन, बैतूल जिले की आमला से प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है. जानिए क्या है इसके पीछे का कारण.

MP Congress 2nd List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने केवल इस सीट पर क्यों लगाया होल्ड? जानें 229 से कैसे अलग है ये एक सीट

MP Congress Candidate 2nd List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने पहले 144 फिर 88 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. दूसरी लिस्ट में पहले के 3 प्रत्याशियों के नाम बदले गए. यानी कुल मिलाकर 229 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ. लेकिन, 1 सीट पर अब भी कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की. ये खास सीट है बैतूल जिले की आमला. अब सियासी बाजार में 229 उम्मीदवारों से ज्यादा चर्चा इस एक सीट की हो रही है. आइये जानें क्या है इसके पीछे की वजह

1 सीट पर रोका गया नाम
बता दें मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 144 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. इसके बाद गुरुवार देर रात 88 नामों की दूसरी लिस्ट जारी की गई. इसमें तीन उन प्रत्याशियों के नाम शामिल थे, जहां से पार्टी ने पहला टिकट जारी कर दी थी. यानी, दूसरी लिस्ट में नई सीटों पर केवल 85 नाम ही जारी किए गए. तीन सीटों पर नाम बदले गए. ऐसे में कुल उम्मीदवार 229 हो गए. अब एक सीट बची है. जो बैतूल जिले की आमला है.

आमला में क्यों रोका नाम?
आमला बैतूल जिले का वो इलाका है जहां से मध्य प्रदेश सरकार की अधिकारी निशा बांगरे चुनाव लड़ना चाहती हैं. चूंकी अभी निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है इस कारण उनके चुनाव लड़ने पर संशय है. कहा जा रहा है जिस तरह से निशा बांगरे के आंदोलन का समर्थन कांग्रेस ने किया है वो पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी हो सकती है. संभावना है कि इस्तीफा मंजूर होने के हालात पर कांग्रेस ने उनसे टिकट के लिए कमेटमेंट भी कर दिया है.

बता दें चर्चित डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की इस्तीफे को लेकर शिवराज सरकार से ठन गई है. सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. इसके खिलाफ वो हाईकोर्ट गई हैं. वहां से जल्द फैसला न होने पर कांग्रेस नेता और वकील विवेक तन्खा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है. इसपर SC ने निशा बांगरे के मामले पर जबलपुर हाई कोर्ट को जल्द फैसला करने को कहा है. संभावना है कि नामांकन की अवधि खत्म होने से पहले इसपर कोई फैसला आ जए.

Trending news