Astro Tips: दिनचर्या में शामिल करें ये 5 चीजें, कुछ ही दिन में चमक उठेगी किस्मत
Advertisement

Astro Tips: दिनचर्या में शामिल करें ये 5 चीजें, कुछ ही दिन में चमक उठेगी किस्मत

jyotish ke upay: यदि आप लाखों रुपए कमा रहे हैं, इसके बाद भी कर्जों में डूबे रहते हैं, तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिसे करने से आपके धन-दौलत में बरकत होगी.

Astro Tips: दिनचर्या में शामिल करें ये 5 चीजें, कुछ ही दिन में चमक उठेगी किस्मत

astro tips for good luck: हर इंसान की चाहत होती है कि वह सुखमय (happiness life) रहे. इसके लिए इंसान दिन रात एक करके मेहनत करता है. ताकि अपने परिवार वालों और खुद को खुश (happy) रख सके. लेकिन कई बार हमारे लाख मेहनत के बाद भी उसका सकारात्मक परिणाम नहीं मिलता है, जिसकी वजह से हमे परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी अपने परिवार को खुश रखने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं, उसके बाद भी परेशान रहते हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय (jyotish ke upay) बता रहे हैं, जिसे अपने दिनचर्या में शामिल करने मात्र से आपका भाग्योदय हो जाएगा और आपकी किस्मत चमक उठेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

भोजन करते समय दिशा का रखें ख्याल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी भोजन करने बैठे तो पूर्व दिशा में मुख करके भोजन करें. पूर्व दिशा में मुख करके भोजन करने से व्यक्ति निरोग रहता है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

घर मंदिर में इन बातों का रखें ख्याल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा घर में घर के मंदिर यानी पूजा घर में नियमित रूप से पूजा पाठ करें. साथ ही नियमित जल और पुष्प बदल दें. पूजा वाले स्थान पर सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

सुबह उठकर करें ये काम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद कोई भी खाद्य पदार्थ ग्रहण करने से पहले दातुन, ब्रश या कुल्ला अवश्य करें. बिना स्थान ध्यान किए घर के पूजा वाले स्थान पर प्रवेश न करें और न तो मूर्तियों को छूएं.

आर्थिक तंगी दूर करे के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप लाख मेहनत कर रहे हैं, इसके बावजूद भी कर्ज में डूबे हुए हैं, तो रविवार को गूलर के पेड़ की पूजा करें. साथ ही गूलर के पेड़ के जड़ से कुछ मिट्टी लाकर घर की तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आपके पैसों में बरकत होगी.

कार्यों में रुकावट के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके कार्यों में बार-बार रुकावट उत्पन्न हो रही है तो प्रतिदिन भगवान शिव का जलाभिषेक करें. साथ ही रूद्र अष्टाध्यायी का पाठ करें. ऐसा करने से दुर्भाग्य खत्म होता है और आपका भाग्य साथ देने लगती है.

ये भी पढ़ेंः Garuda Purana: बुरे कर्म ही नहीं, ये अच्छे काम भी ला सकते हैं तबाही का मंजर, जानिए वजह

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news