Dahi Ke Totke: दही में इस चीज को मिलाकर नहाने से दूर भाग जाती है कंगाली, जीवनभर भरी रहती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1817411

Dahi Ke Totke: दही में इस चीज को मिलाकर नहाने से दूर भाग जाती है कंगाली, जीवनभर भरी रहती है तिजोरी

Dahi Ke Totke: दही एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल खाने से लेकर पूजा-पाठ में किया जाता है. हिंदू धर्म में दही का विशेष महत्व है. लेकिन क्या आपको पता है दही के ऐसे कई टोटके है जो जीवन में कंगाली को दूर करते हैं. आइए जानते हैं.

 

Dahi Ke Totke: दही में इस चीज को मिलाकर नहाने से दूर भाग जाती है कंगाली, जीवनभर भरी रहती है तिजोरी

Dahi ke Totke: हिंदू धर्म में दही का इस्तेमाल कई शुभ कार्यों में किया जाता है. पूजा-पाठ में भगवान को भोग लगाने के लिए पंचामृत में दही का उपयोग किया जाता है. इसके अलावा भगवान को दही से स्नान कराना भी बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि किसी भी शुभ काम से निकलने से पहले दही खाकर निकलने से सभी काम अच्छे होते हैं. हिंदू धर्म में दही को शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में दही से जुड़े कुछ टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे जीवन में सभी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. 

घर पर करें दही के ये अचूक टोटके 
-अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसे भगवान शिव का दही से अभिषेक करना चाहिए.भगवान शंकर को दूध के साथ दही का स्नान कराने से आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है.

- यदि आपको बार-बार हर काम पर असफलता मिल रही है तो किसी भी शुभ काम को करने से पहले माथे पर दही और चावल का तिलक लगाकर निकले इससे आपको काम बन जाएगा और जीवन में सफलता हासिल होगी.

- कुंडली और ग्रह दोष को दूर करने के लिए भी शास्त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. शास्त्रों की मानें तो कुंडली  और ग्रह दोष को दूर करने के लिए रोज़ाना दही का सेवन करना चाहिए. इससे ग्रह दोष दूर होते हैं.

-यदि आपको धन संपत्ति की कोई समस्या है तो इसके लिए रोजाना रोज़ाना दही में इत्र डालकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से धन हानि को रोका जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Astro Tips: बिना किसी को बताए शाम को मुख्‍य दरवाजे पर रख दें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी शुभ कार्य में घर से निकलते समय दही खाकर निकलना चाहिए. ये बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. मान्यता है कि इससे कार्य में सफलता हासिल होती है. 

-यदि आपका बच्चा पढ़ नहीं रहा हो या हमेशा गुस्सें में रहता है तो इसके लिए चांदी के चम्मच या कटोरी में दही रखकर सोते समय उनके सिर के पास रखें. ऐसा रोज करने से बच्चे का चिड़चिड़ापन ठीक हो जाएगा.

 

 

Trending news