MP के हर जिले में लगेगी राजीव गांधी की प्रतिमा, बाबा महाकाल की नगरी से होगी शुरुआत!
topStories1rajasthan1461741

MP के हर जिले में लगेगी राजीव गांधी की प्रतिमा, बाबा महाकाल की नगरी से होगी शुरुआत!

उज्जैन में राहुल गांधी की जनसभा के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को संगमरर के पत्थर से बनी राजीव गांधी की ढाई फुट गोल्ड पालिश की प्रतिमा गिफ्ट करेंगे. यह प्रतिमा मध्य प्रदेश के हर जिले व शहर के कांग्रेस कार्यलायों में 20 अगस्त 2024 तक स्थापित की जाएगी.

MP के हर जिले में लगेगी राजीव गांधी की प्रतिमा, बाबा महाकाल की नगरी से होगी शुरुआत!

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: (Bharat Jodo Yatra Ujjain) राहुल गांधी की भारत जोड़ो नफरत छोड़ो यात्रा मंगलवार को बाबा महाकालेश्वर की नगरी में सुबह 10 बजे ग्राम निनोरा से प्रवेश करेगी, जिसके बाद तपोभूमि में जैन संत से आशीर्वाद लेते हुए राहुल बाबा महाकाल के धाम पहुचेंगे और वहां से जनसभा के लिए जाएंगे. जनसभा में राहुल के मंच पर पहुंचते ही कांग्रेस शहर अध्यक्ष व तमाम नेता राहुल को खास मोमेंटो गिफ्ट करने वाले हैं और वह है पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की संगमरर के पत्थर से बनी गोल्ड पोलिश की बनी हुई ढाई फुट की दो अलग-अलग प्रतिमा है. खास बात यह भी है कि यह प्रतिमा वर्ष 2024 तक प्रदेश ही नहीं देश के तमाम कांग्रेस कार्यालयों में स्थापित की जाएगी, जिसकी शुरुआत अवन्तिका नगरी से की जा रही है.

बता दें कि जो दो प्रतिमाएं तैयार की गई है एक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व एक राहुल के लिए है. दोनों ही प्रतिमा को शहर के एक ज्वेलर्स की दुकान में सुरक्षित रखा हुआ है.

जयपुर में कराई जा रही तैयार
दरअसल जो प्रतिमा कांग्रेस द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री की बनवाई गई है, उसकी लागत 85 हजार रुपए है, जिसे 15 दिन में तैयार किया गया है. अब ऐसी कई प्रतिमाएं प्रदेश के कार्यालय में स्थापित करने के लिए तैयार की जाएगी. दो प्रतिमाएं है एक 14 किलो व एक 9 किलो वजनी प्रतिमाएं जो कि जयपुर में तैयार करवाई जा रही है, प्रतिमा देश के 30 कार्यलायो में स्थापित करने का लक्ष्य 21 मई राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर करना है. वहीं अगले चरण में मध्य प्रदेश के हर जिले व शहर के कांग्रेस कार्यलायों में 20 अगस्त 2024 तक यह प्रतिमा लगाने के लिए समय निर्धारित की गई है.

नए अभियान की हो रही शुरुआत
प्रतिमा बनवाने वाले ज्वेलर्स कैलाश सोनी का कहना है कि करीब 160 कांग्रेस नेताओं में यह प्रतिमाएं भेंट कर चुका हूं. अब एक नए अभियान की शुरुआत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ शुरू कर रहा हूं. इसमें दो प्रतिमाएं है जो एक राहुल गांधी को दी जाएगी व एक राहुल गांधी के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को दी जाएगी. कैलाश सोनी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि 26जनवरी को कश्मीर को ये यात्रा ऐसा संदेश लेकर पहुंचे की अब रुकना नहीं सतत आगे बढ़ते रहना है.

ये भी पढ़ेंः इंदौर में राहुल गांधी ने इशारों में कहा- सिंधिया अब भरोसे के लायक नहीं!

Trending news