शादी वाले घर में फटा सिलेंडर, छिन गई पांच जिंदगियां, दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

शादी वाले घर में फटा सिलेंडर, छिन गई पांच जिंदगियां, दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हुई मौत

Mp News: भिंड जिले (Bhind district) के कचनाव कला गांव में शादी वाले घर पर सिलेंडर फटने (Cylinder burst) की वजह से घायल हुई पांच महिलाओं की मौत हो गई. इनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था.

 शादी वाले घर में फटा सिलेंडर, छिन गई पांच जिंदगियां, दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हुई मौत

Bhind Cylinder Blast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर शादी वाले घर में सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) की वजह से दूल्हे की मां, चाची, भाभी और दो बहनों की मौत (Death) हो गई है. घटना की वजह से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है. बीते दिनों घर में शादी की तैयारी के दौरान हुए हादसे की वजह से सारी खुशियां मातम में बदल गई. कुछ ऐसी ही घटना राजस्थान के जोधपुर में हुई थी वहां पर भी सिलेंडर फटने की वजह से 35 लोगों की मौत हो गई थी.

एम्स में चल रहा था इलाज
दरअसल बीती 22 फरवरी को भिंड जिले के कचनाव कला गांव रहने वाले रिंकू यादव की बारात जानी थी. घर में मेहमानों का तांता लगा हुआ था. शादी की तैयारियां चल रही थी. इसी बीच सिलेंडर फट गया जिसमें घर और रिश्तेदारों को मिला कर 12 लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था जहां पर आठ लोगों की हालत देखते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया गया था. जबकि पांच लोगों को दिल्ली एम्स भेजा गया था.

इलाज के दौरान हुई मौत
सिलेंडर फटने के बाद गांव में हड़कंप मच गया. लोग आनन फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल ले गए जहां पर रिंकू मां, चाची, भाभी और दो बहनों की हालत को गंभीर देखते हुए को दिल्ली एम्स में रेफर कर दिया गया था. जहां पर इन लोगों का इलाज चल रहा था. लेकिन गंभीर अवस्था में पांचों लोगों ने दम तोड़ दिया. मौत की सूचना मिलते ही गांव में मातम पसर गया है लोगों के पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई है.
 
राजस्थान में हुई थी ऐसी घटना
पिछले साल राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ संभाग में भी कुछ ऐसी ही घटना हुई थी. जहां पर सिलेंडर फटने की वजह से 35 लोगों की जान चली गई थी जबकि 50 से ज्यादा लोग हादसे में घायल हो गए थे. इस घटना ने पूरे राज्य को हिला कर रख दिया था. ऐसे में भिंड की इस घटना ने एक बार फिर उसकी याद ताजा कर दी.

Trending news