1800 करोड़ की ड्रग्स मामला: दोपहर में कार्रवाई, रात में गुजरात के गृहमंत्री ने CM मोहन को दी बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2462526

1800 करोड़ की ड्रग्स मामला: दोपहर में कार्रवाई, रात में गुजरात के गृहमंत्री ने CM मोहन को दी बधाई

Bhopal Drugs Case: भोपाल में 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद हुई है. इस मामले में गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने मध्य प्रदेश पुलिस का आभार जताते हुए सीएम मोहन यादव को धन्यवाद दिया है. 

एक दूसरे को दी बधाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को एक बड़ी ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ी गई है. यहां पर1800 करोड़ रुपए कीमत की ड्रग्स बरामद हुई है. पहले बताया गया था कि यह कार्रवाई गुजरात पुलिस ने की है. जिससे मध्य प्रदेश पुलिस को दूर रखा गया है. लेकिन बाद में गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए मामले में मध्य प्रदेश पुलिस को भी बधाई दी है. उनका कहना है कि इस कार्रवाई में एमपी पुलिस का भी सहयोग था. जिस पर सीएम मोहन यादव ने भी पोस्ट की है. लेकिन एमपी में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स मिलने के बाद अब पुलिस अलर्ट बताई जा रही है. 

हर्ष संघवी ने की थी पोस्ट 

दरअसल, पहले इस बात की चर्चा थी कि भोपाल में पकड़ी गई ड्रग्स की कार्रवाई में एमपी पुलिस को जानकारी नहीं थी. लेकिन बाद में गृहमंत्री हर्ष संघवी ने पोस्ट करते हुए लिखा 'गुजरात ATS तथा NCB दिल्ली द्वारा भोपाल में की गई संयुक्त कारवाहीं के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस के द्वारा सराहनीय मदद की गई. ऑपरेशन की सफलता में मध्य प्रदेश पुलिस के अमूल्य योगदान के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूँ. इस ऑपरेशन की आगे की इन्वेस्टीगेशन में भी मध्य प्रदेश पुलिस गुजरात एटीएस की निरंतर मदद कर रही है. इस तरह के विभिन्न राज्यो तथा केंद्रीय एजेंसीज़ के समन्वित प्रयासों से ही नार्कोटिक्स के विरुद्ध की लड़ाई को जीता जा सकता है. इससे लिए सीएम मोहन यादव का भी आभार.' सीएम मोहन यादव ने भी लिखा नशे के खिलाफ हर कार्यवाही में मध्यप्रदेश सरकार सभी केंद्रीय एजेंसियों और प्रदेश सरकारों के सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है. 

ये भी पढ़ेंः MP में पूर्व मंत्री की पोस्ट से सियासी हलचल, गोपाल भार्गव ने लिखी रामायण की चौपाई

वहीं इससे पहले सीएम मोहन यादव ने भी जानकारी देते हुए कहा 'प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर नशे के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है; जिसमें अन्य राज्यों की पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई भी शामिल है। इसी क्रम में गुजरात ATS एवं NCB दिल्ली द्वारा की गई कार्रवाई में मध्यप्रदेश पुलिस ने भी तत्परता के साथ सहयोग किया है. जिसके तहत सभी दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जायेगी. स्वस्थ, सशक्त और समृद्ध मध्यप्रदेश के मार्ग में बाधा बनने वाली किसी भी अनैतिक गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी का भी आभार. 

गुजरात से भोपाल का लिंक

दरअसल, राजधानी भोपाल के पास नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) गुजरात के साथ एक फैक्ट्री पर छापा मारा था, जहां 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स मिली थी. भोपाल के बंगरसिया के औद्योगिक क्षेत्र में इस ड्रग्स को बनाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि गुजरात एटीएस ने सूरत में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, उनसे ही इस फैक्ट्री की लिंक मिली थी. जिसके बाद पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. भोपाल से भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले के बाद भोपाल पुलिस भी अलर्ट पर है. कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने भी इसमें कार्रवाई की है. 

ये भी पढ़ेंः जबलपुर में BJP विधायक खुद दे रहे गरबे में पहरा, कहा-यह कोई इवेंट नहीं है

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news