भोपाल की घटना पर सीएम शिवराज सख्त, अधिकारियों से बोले- जो करना है करिए लेकिन मुझे ये आतंक नहीं चाहिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1061980

भोपाल की घटना पर सीएम शिवराज सख्त, अधिकारियों से बोले- जो करना है करिए लेकिन मुझे ये आतंक नहीं चाहिए

भोपाल की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती दिखाते हुए राजधानी भोपाल के सभी अधिकारियों को मंत्रालय में तलब किया. 

भोपाल की घटना पर सीएम शिवराज सख्त

भोपालः राजधानी भोपाल में एक मासूम पर पांच आवारा कुत्तों ने एक साथ हमला कर दिया था, जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी. यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी भोपाल जिला प्रशासन को तलब किया है. सीएम ने मंत्रालय में भोपाल जिला प्रशासन के अधिकारियों को बुलाकर इस घटना को लेकर संज्ञान लिया है.

मुझे कार्रवाई चाहिए कारण नहीं 
मासूम बच्ची को आवारा कुत्तों के काटने पर सीएम शिवराज ने सख्ती दिखाई है. उन्होंने भोपाल कलेक्टर, कमिश्नर और नगर निगम कमिश्नर के साथ हमीदिया अस्पताल के प्रभारी सहित संबंधित अधिकारियों को मंत्रालय बुलाया और घटना पर नाराजगी जताई. सीएम ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुझे करवाई चाहिए कारण नहीं चाहिए क्योंकि यह सब बिल्कुल भी नहीं चलेगा. सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो करना हो कीजिए लेकिन मुझे यह आतंक नहीं चाहिए. 

बच्ची की हालत स्थिर 
सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए बच्ची के पूरे इलाज की जिम्मेदारी उठाने की बात कही है, सीएम ने अधिकारियों से कहा कि बच्ची हर हाल में सुरक्षित रहे और उसके इलाज की पूरी व्यवस्था की जाए, इसके अलावा उनके परिवार की जिम्मेदारी का भी ध्यान रखा जाए. इसके अलावा इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाए. 

सीएम शिवराज की सख्ती के बाद अब माना जा रहा है कि प्रदेश में आवारा कुत्तों के खिलाफ अभियान भी शुरू हो सकता है, जबकि राजधानी भोपाल में भी नगर निगम में आवारा जानवरों को लेकर अब अभियान चलाने की बात कही है. 

मानव अधिकार आयोग ने भी लिया था संज्ञान
वहीं भोपाल में हुई इस घटना पर मानवाधिकार आयोग भी सख्त हो गया है. बता दें कि भोपाल में पांच आवारा कुत्तों ने एक साथ बच्ची पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. अब मानवाधिकार आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए भोपाल के उच्च अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है. अधिकारियों को 7 दिन में नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया गया है. 

बच्ची पर आवारा कुत्तों ने कर दिया था हमला 
बता दें कि भोपाल के बागसेवनियां इलाके के अंजलि विहार में शनिवार शाम में एक बच्ची पर 5 आवारा कुत्ते झपट पड़े थे. कुत्तों के इस हमले में बच्ची के सिर, कान, हाथ में गहरे जख्म हुए हैं. बच्ची पर कुत्तों के हमले का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस पर संज्ञान लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने निगमायुक्त भोपाल और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कुछ जवाब मांगे हैं और को जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया है. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल की घटना पर मानवाधिकार आयोग सख्त, अधिकारियों से पूछे ये सवाल

WATCH LIVE TV

Trending news