Republic Day 2024: कैदियों को मिला आजादी का तोहफा, मध्य प्रदेश की जेलों में बंद इतने बंदी हुए रिहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2080394

Republic Day 2024: कैदियों को मिला आजादी का तोहफा, मध्य प्रदेश की जेलों में बंद इतने बंदी हुए रिहा

Madhya Pradesh today News: गणतंत्र दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश की विभिन्न जेलों से 161 कैदियों को रिहा किया गया. इनके अच्छे आचरण के कारण सज़ा पूरी होने से पहले ही रिहा करने की घोषणा की गई है. 

 

Republic Day 2024: कैदियों को मिला आजादी का तोहफा, मध्य प्रदेश की जेलों में बंद इतने बंदी हुए रिहा

Republic Day 2024: 75 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश की अलग-अलग जिलों से 161 कैदियों को रिहा किया गया. इन सभी कैदियों के अच्छे आचरण को देखते हुए इन्हें रिहा किया गया. इसी के तहत भोपाल की सेंट्रल जेल से 30 कैदी रिहा किए गए. इनमें से 29 पुरुष और 1 महिला कैदी हैं. वहीं सतना के केंद्रीय जेल से 16 बंदियों की रिहाई की गई.

भोपाल जेल से 30 कैदी रिहा 
गणतंत्र दिवस के खास मौके पर राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल से 30 कैदियों को रिहा किया गया. इनमें 29 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं.

सतना जेल से 16 कैदी रिहा
सतना सेंट्रल जेल से 16 कैदियों को रिहा किया गया. इन कैदियों में से सतना जिले से 4 कैदी, मैहर से 1 कैदी, पन्ना जिले से 4 कैदी और छतरपुर जिले से 7 कैदी रिहा किये गये. जिनमें 15 पुरुष और एक महिला कैदी शामिल हैं. बड़ी बात यह है कि इस साल गणतंत्र दिवस पर सेंट्रल जेल में बंद 16 कैदियों में से एक ही परिवार के सगे भाइयों को रिहा किया गया है.

 

इंदौर जेल से 12 कैदी रिहा
इंदौर सेंट्रल जेल से आजीवन कारावास की सजा काट रहे 12 कैदियों को उनके अच्छे आचरण के कारण सजा माफ कर रिहा कर दिया गया. रिहाई के बाद कैदियों के चेहरे पर खुशी की झलक दिखी.

उज्जैन से 21 कैदी रिहा
आजीवन कारावास की सजा पाने वाले 21 पुरुष कैदियों को उनके अच्छे आचरण के कारण उज्जैन की केंद्रीय भैरवगढ़ जेल से रिहा कर दिया गया.

 

यह भी पढ़ें: Republic Day: पूड़ी-सब्जी खाते ही स्कूल में मची चीख-पुकार, रोते हुए बच्चों को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, जानें क्या है मामला?

ग्वालियर जेल से 16 कैदी रिहा
ग्वालियर सेंट्रल जेल से आज 16 कैदियों को रिहा किया गया है. रिहा किये गये इन कैदियों में एक वकील भी शामिल था.

 

जबलपुर से 20 कैदी रिहा
जबलपुर सेंट्रल जेल से 20 कैदियों को रिहा किया गया. इन कैदियों में 19 पुरुष और एक महिला कैदी शामिल हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के 6 जिलों की जेलों में बंद कैदियों के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के कैदियों को भी रिहा किया गया है.

Trending news