भोपाल के लोगों के लिए खबरः असली पुलिस के हत्थे चढ़ी नकली पुलिस, 2 सगे भाई चलाते थे गैंग
Advertisement

भोपाल के लोगों के लिए खबरः असली पुलिस के हत्थे चढ़ी नकली पुलिस, 2 सगे भाई चलाते थे गैंग

राजधानी भोपाल में असली पुलिस ने नकली पुलिस की एक गैंग को पकड़ा है, खास बात यह है कि इस गैंग को दो सगे भाई चलाते थे. पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लाखों रुपए का माल भी जब्त किया है. 

भोपाल के लोगों के लिए खबरः असली पुलिस के हत्थे चढ़ी नकली पुलिस, 2 सगे भाई चलाते थे गैंग

भोपाल। आपने फिल्मों में अक्सर देखा होगा कि नकली पुलिस बनकर कुछ लोग लोगों चूना लगा देते हैं. लेकिन रील लाइफ की यह कहानी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रियल लाइफ में देखने को मिली है. जहां असली पुलिस ने एक नकली पुलिस गैंग को पकड़ा है. जिसके बाद सब लोग हैरान रह गए. क्योंकि इस नकली पुलिस ने चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया था. जबकि हैरान करने वाली बात यह भई है कि दो सगे भाई नकली पुलिस के इस गिरोह को चला रहे थे. 

भोपाल में पकड़ी गई नकली पुलिस 
भोपाल पुलिस ने नकली पुलिस बनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह को पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि गैंग के सभी लोग पुलिस की वर्दी पहनकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे, जबकि लोग उन्हें पुलिस समझकर उन पर शक भी नहीं करते थे, ऐसे में वे बड़ी सफाई से चोरी करते थे. 

दो सगे भाई चलाते थे गैंग 
पुलिस ने बताया कि दो सगे भाई मिलकर पूरी गैंग को चलाते थे, पहले वह पुलिस की वर्दी पहनकर बाइक से जगह की रैकी करते थे, उसके बाद अपने सदस्यों के साथ मिलकर चोरी करते थे. वे पुलिस से बचने के लिए पुलिस की वर्दी पहनते थे, ताकि पुलिस भी उनपर शक न करे. खास बात यह है कि पकड़े गए सभी आरोपी ओला और रैपीडो में बाइक टैक्सी चलाते थे. जो दिन में रेकी कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे. 

भोपाल में होती थी चोरी, इंदौर में बेचा जाता था माल 
पुलिस ने बताया कि पहले एक भाई चोरी करता था, उसके बाद दूसरा भाई चोरी के सामान को इंदौर में ठिकाने लगाता था. यानि भोपाल में चोरी होने वाले माल को राजधानी में बेचने की बजाए इंदौर में बेचा जाता था. फिलहाल भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने सभी आरोपियों को दबोच लिया है. पकड़े गए सभी आरोपियों के पास लाखों रुपए का सामान बरामद हुआ है. 

भोपाल क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि सूचना के आधार पर हमने 2 लोगों को पकड़ा है, इन्होंने CSIF की वर्दी चुराई थी और वही वर्दी पहनकर पहले रेकी करते थे, इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. करीब एक दर्जन चोरी के सामानों को बरामद किया गया, आरोपियों से पूछताछ जारी है, क्राइम ब्रांच लगातार इस तरह की कार्रवाई कर रहा है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है. जहां कुछ और भी खुलासे हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः सोशल मीडिया से दोस्ती, फिर घर बुलाकर शारीरिक संबंध बनाती, हनीट्रैप गैंग गिरफ्तार

 

Trending news