भोपाल में जारी है अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज का लगाया आरोप, मांगों पर अड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2456801

भोपाल में जारी है अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज का लगाया आरोप, मांगों पर अड़े

Atithi Shikshak: भोपाल में अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन जारी है, अतिथि शिक्षक सुबह से लेकर रात तक प्रदर्शन कर रहे हैं. गेस्ट टीचरों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का भी आरोप लगाया है.

भोपाल में अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में नियमितिकरण की मांग अड़े अतिथि शिक्षकों का रात में भी प्रदर्शन जारी रहा. हालांकि रात में जमें अतिथि शिक्षकों को पुलिस ने जबरन हटाया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर कर दिया. जिस पर अतिथि शिक्षकों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है. अतिथि शिक्षक बुधवार से ही भोपाल में जमें हैं, हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक दिया था, जिसके बाद वह मौके पर ही जम गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी थी. 

रात 8 बजे तक भोपाल में जारी रहा प्रदर्शन 

भोपाल में अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन रात आठ बजे तक जारी रहा. हालांकि जब काफी देर तक वे नहीं उठे तब पुलिस ने उन्हें हटाया. बता दें कि मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर भोपाल में प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को उन्होंने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी. बता दें कि पूरे प्रदेश से अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे हैं. पुलिस पर लाठी चार्ज का आरोप लगाते हुए अतिथि शिक्षकों का कहना है कि गांधी जयंती अहिंसा वाला दिन था, लेकिन उनके साथ हिंसा की गई. 

नियमितीकरण की मांग 

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक नियमितीकरण की मांग पर अड़े हैं. पिछले दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के बयान का भी उन्होंने विरोध किया. स्कूल शिक्षा मंत्री के कब्जा करने वाले बयान पर उन्होंने नारा बनाया कि 'कब्जा करने आए हैं, कब्जा करके जाएंगे'. हालांकि कुछ ही देर बाद में इस नारे का बैनर हटा दिया गया था. बता दें कि मंत्री ने कहा था कि मेहमान बनकर आए हैं क्या कब्जा करेंगे. हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी दी थी. लेकिन अतिथि शिक्षकों ने भोपाल में फिर से प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

22 दिन में दूसरी बार प्रदर्शन 

भोपाल में 22 दिन के अंदर ही अतिथि शिक्षकों का यह दूसरा प्रदर्शन है. इससे पहले भोपाल में अतिथि शिक्षकों ने 10 सितंबर को भी प्रदर्शन किया था. तब भी अतिथि शिक्षकों ने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी. तब भी पुलिस ने उन्हें रोका था. हालांकि उस दौरान अतिथि शिक्षकों की मंत्रियों से मुलाकात हुई थी, जिसमें कुछ मांगों पर सहमति बन गई थी. जिसके बाद अतिथि शिक्षक वापस सत्र से जुड़ गए थे. लेकिन अब 22 दिन के अंदर ही फिर से उनका प्रदर्शन शुरू हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः Tarkash Special: MLA की ससुराल में भ्रष्टाचार का खेला, गायब हो गया कुआं, ये कैसा घोटाला 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news