MP के पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को खुशखबरी, मिलेगा यह विशेष अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1247756

MP के पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को खुशखबरी, मिलेगा यह विशेष अवॉर्ड

मध्य प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को लिए खुशखबरी है. दो साल से बंद एक विशेष अवॉर्ड की फिर से शुरुआत होने वाली है. इस बार के 15 अगस्त को यह अवॉर्ड पुलिस अधिकारियों को और कर्मचारियों को फिर से दिया जाएगा. 

MP के पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को खुशखबरी, मिलेगा यह विशेष अवॉर्ड

भोपाल। मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिए एक अच्छी खबर है. पिछले दो साल से बंद एक विशेष अवॉर्ड की एक बार फिर शुरुआत होगी. 15 अगस्त को एक बार फिर से यह अवॉर्ड पुलिस कर्मियों को उनके विशेष योगदान के लिए दिया जाएगा. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है. 

पुलिसकर्मियों को मिलेगा रुस्तम जी पुरस्कार
मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों को उनके उच्चत्तम काम के लिए रुस्तम जी पुरस्कार दिया जाता है, लेकिन पिछले दो साल से यह पुरस्कार नहीं दिया जा रहा था, लेकिन अब इसकी फिर से शुरुआत होगी. इस बार भी मध्य प्रदेश के पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को 15 अगस्त पर के रुस्तमजी अवॉर्ड दिया जाएगा. यह अवॉर्ड पुलिस अफसरों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए दिया जाता है.

इस बार 61 पुलिसकर्मियों को मिलेगा अवॉर्ड 
पुलिस वालों को नक्सल विरोधी, आतंकवादी विरोधी, सांप्रदायिक दंगा और कानून व्यवस्था की गंभीर परिस्थितियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 61 पुलिसकर्मियों को रुस्तम जी पुरस्कार प्रदान किया जाएगा, जिसमें 
इसमें 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक की राशि प्रदान की जाती है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी है कि पिछले दो साल से यह अवॉर्ड बंद था. लेकिन अब फिर से यह पुलिसकर्मियों को दिया जाना शुरु किया जाएगा. 

तीन साल पहले हुई थी शुरुआत 
बता दें कि रुस्तम जी पुरस्कार की शुरुआत तीन साल पहले हुई थी. इस राज्य स्तरीय सम्मान में परम-विशिष्ट, अति-विशिष्टि और विशिष्ट पुरस्कार की केटेगरी रखी गई है. वर्ष 2015 में 40 पुलिस अफसरों-कर्मचारियों को अवॉर्ड दिया गया था, लेकिन उसके बाद से विराम लगा हुआ है. लेकिन अब इस साल फिर से यह अवॉर्ड पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः फिल्म काली की मेकर लीना पर लुक आउट नोटिस जारी करने की मांग, नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात

WATCH LIVE TV

Trending news