रेत खदान धंसने से बड़ा हादसा: दो मजदूरों की मौत, घायलों को भेजा गया अस्पताल
Advertisement

रेत खदान धंसने से बड़ा हादसा: दो मजदूरों की मौत, घायलों को भेजा गया अस्पताल

उज्जैन में रेत खदान धंसने से बड़ा हादसा हो गया. इसमें मजदूरों की मौत हो गई. एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है. तहसीलदार ने घटना की पुष्टि की है.

रेत खदान धंसने से बड़ा हादसा: दो मजदूरों की मौत, घायलों को भेजा गया अस्पताल

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महीदपुर/झारड़ा तहसील अंतर्गत ग्राम सिंगरी में देर शाम उस वक़्त हड़कंप मच गया जब काली सिंध नदी के पास चल रहे रेत खनन के कार्य मे खदान धंसने से 3 मजदूर दब गए. हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई, 1 गंभीर रूप से घायल हो गया है. मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक टीम की रेस्क्यू टीम ने ग्रामीणों की मदद से मजदूरों को निकाला और शवों को परिजनों की मौजूदगी में जिला चिकित्सालय पीएम के लिए भेजा.

सिंगरी गांव का मामला
मामला उज्जैन शहर से 50 किलोमीटर करीब दूर महिदपुर/झारड़ा तहसील अंतर्गत सिंगरी गांव का है. यहां काली सिंध नदी में रेत की खदान पर काम कर रहे मजदूरों के ऊपर खदान धंस गई. इस खदान में 3 लोग दब गए दो की मौके पर मौत हो गई और एक घायल हो गया. रेत की खदान में हुआ हादसे की सूचना बड़ी देर बाद मिली, जिस कारण रेस्क्यू में बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है.

2 की मौत, 1 घायल
मृतकों में एक राहुल पिता रमेश, उम्र 25 साल बागला के रहने वाले हैं. वहीं दूसरे मृतक का नाम दिनेश पिता मायाराम उम्र 26 वर्ष निवासी बागला हैं. जबकि,  अमर सिंह पिता बालू सिंह निवासी रसूलपुरा उम्र 22 वर्ष को गंभीर हालत में उज्जैन के जिला अस्पताल भेजा गया है.

खदान में गिरी ट्राली
मौके पर पहुंचे तहसीलदार विनोद शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लगातार मामले की जांच में जुटे हुए हैं. हसीलदार विनोद शर्मा ने बताया कि सिंगरी गांव की काली सिंध नदी की घटना है. सुखी नदी में गड्ढा कर मजदूर उस गड्ढे में उतर कर रेत निकाल रहे थे और ऊपर ट्रैक्टर ट्राली भी खड़ी थी. अचानक खदान का गड्ढा धंसने से ट्रैक्टर ट्राली भी रेत के गड्ढे में गिर गई, और तीन मजदूर उसी में दब गए.

  LIVE TV

Trending news