उपचुनाव में ''हेमा मालिनी'' और ''स्मृति ईरानी'' की एंट्री कराना अरुण यादव को पड़ा भारी, BJP ने चली चाल
Advertisement

उपचुनाव में ''हेमा मालिनी'' और ''स्मृति ईरानी'' की एंट्री कराना अरुण यादव को पड़ा भारी, BJP ने चली चाल

अरुण यादव के बयान के खिलाफ बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गई है. 

बीजेपी ने की अरुण यादव की शिकायत

भोपालः मध्य प्रदेश उपचुनाव में नेताओं की बयानबाजी से सियासी पारा गरमाता जा रहा है. कल कांग्रेस नेता अरुण यादव के स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी पर दिए गए बयान के बाद अब बीजेपी का महिला प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंच गया है. जहां बीजेपी की महिला नेताओं ने चुनाव आयोग में कांग्रेस नेता अरुण यादव की शिकायत की है. 

अरुण यादव के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग 
बीजेपी नेत्री सीमा सिंह के नेतृत्व में भाजपा महिला मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग पहुंचकर कांग्रेस नेता अरुण यादव के  सांसद स्मृति ईरानी ओर हेमा मालिनी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर शिकायत की. बीजेपी ने चुनाव आयोग से अरुण यादव के बयान पर कार्रवाई करने और उनके चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

सोनिया गांधी को करना चाहिए कार्रवाई 
बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह ने कहा कि '' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने महिलाओं के ऊपर जो बयान दिया है, उसकी बीजेपी महिला मोर्चा निंदा करती है, इसलिए हमने उनकी निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. सीमा सिंह ने कहा कि महिलाओं पर लगातार अपशब्द इस्तेमाल नहीं करने दे सकते. इसलिए निर्वाचन आयोग भी अरुण यादव के खिलाफ कार्रवाई करे जबकि सोनिया गांधी को भी अपने नेता पर एक्शन लेना चाहिए. क्योंकि कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी महिलाओं की बात करती हैं, दूसरी तरफ उनके नेता महिलाओं का अपमान करते हैं. इसलिए सोनिया गांधी को अरुण यादव के बयान पर संज्ञान लेना चाहिए.''

अरुण यादव ने दिया था विवादित बयान 
दरअसल, कल पंथाना की सभा में कांग्रेस नेता अरुण यादव ने महंगाई की तुलना हेमा मालिनी से की थी और स्मृति ईरानी को बुढ़िया बताया था. उन्होंने कहा कि ''भाजपा के लोग पेटी तबला लेकर गाना गाते थे महंगाई डायन खाए जात हैं. जब पेट्रोल 70 रुपया लीटर मिलता था. डीजल का भाव 65 रुपए था और खाने का तेल 80 रुपए किलो में मिलता था. तब बीजेपी के नेता कहते थे महंगाई डायन खाए जात हैं. अरुण यादव ने कहा कि बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी को बुढ़िया बता दिया, उन्होंने कहा कि 2021 की सरकार में खाने का तेल 180 रुपया है, पेट्रोल 116 और डीजल का भाव 109 रुपए हैं. लेकिन कांग्रेस हमारे समय में महंगाई को डायन बताते थे. लेकिन इस सरकार में महंगाई अप्सरा बन गई है, हेमा मालिनी बन गई है.''

अरुण यादव के इस बयान के बाद बीजेपी के नेता लगातार उन पर निशाना साध रहे हैं. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अरुण यादव के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अब उन्हें हेमा मालिनी याद आ रही है, स्मृति ईरानी याद आ रही है. महिला सम्मान की बात करने वाले महिलाओं पर टिप्पणी कर रहे हैं. हेमा मालिनी तो कलाकार हैं. ये सब चुनाव के मुद्दे नहीं होने चाहिए. चुनाव का मुद्दा रोटी, कपड़ा और मकान, पढ़ाई, लिखाई और दवाई होना चाहिए. जबकि बीजेपी की महिला मोर्चा ने भी अब अरुण यादव की शिकायत चुनाव आयोग में कर दी है. 

ये भी पढे़ंः खंडवा उपचुनावः सीएम शिवराज का कमलनाथ पर पलटवार, हां, मैं एक्टर हूं, मोदी जी डायरेक्टर हैं

WATCH LIVE TV

Trending news