MP में बेटी पर सियासतः VD बोले-कांग्रेस बेटियों को लड़वा रही, अरुण यादव ने कहा- BJP का बेटी बचाओ जुमला
Advertisement

MP में बेटी पर सियासतः VD बोले-कांग्रेस बेटियों को लड़वा रही, अरुण यादव ने कहा- BJP का बेटी बचाओ जुमला

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तरप्रदेश में बेटियों पर आधारित कांग्रेस के नारे को आड़े हाथों में लिया है.

फाइल फोटो

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तरप्रदेश में बेटियों पर आधारित कांग्रेस के नारे को आड़े हाथों में लिया है. उन्होंने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा लड़ने की ही बात करती है. बंटवारा करो और लड़ाओ. कहते हैं कि बेटी है, तो लड़ सकती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी तो कहती है कि लड़की है, तो पढ़ सकती है. इस पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने वीडी शर्मा पर निशाना साधा हैं. 

MP में School बंद करने का विरोध, फिर से खोलने की उठी मांग, स्कूल एसोसिएशन ने कही यह बात

बेटी बचाओ एक जुमला साबित हुआ
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जब कांग्रेस के नारे पर सवाल उठाए तो कांग्रेस ने बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का उदाहरण दिया. अरुण यादव ने कहा कि बेटी पढ़ाओ अभियान सिर्फ एक जुमला साबित हुआ है. सरकार ने 80% खर्च सिर्फ विज्ञापनों पर ही किया है.

महिला सशक्तिकरण की रिपोर्ट का उदाहरण
अरुण यादव ने ट्विटर पर लिखा कि महिला सशक्तिकरण समिति की रिपोर्ट के अनुसार "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" स्कीम में 2016- 2019 के दौरान जारी किए गए कुल 446.72 करोड़ रुपये में से लगभग 80% खर्च सिर्फ विज्ञापनों पर किया गया है.

लिंगानुपात में हुआ बदलाव
दरअसल सोमवार को मीडिया से चर्चा करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बेटियों को पढ़ाने का अभियान चलाया है. मध्य प्रदेश सरकार बेटी बचाओ अभियान के कारण, लाड़ली लक्ष्मी योजना के कारण लिंगानुपात बदला है, इसलिए शर्मा ने कांग्रेस से हाथ जोड़कर निवेदन किया है कि बेटियों को पढ़ने दो, देश के लिए काम करने दो, लड़ने की बात मत करो.

WATCH LIVE TV

Trending news